जम्मू कश्मीर मसले पर रिलायंस जियो ने लगाया एयरटेल पर गंभीर आरोप  

जम्मू कश्मीर मसले पर रिलायंस जियो ने लगाया एयरटेल पर गंभीर आरोप  एयरटेल and जिओ 

नई दिल्ली (भाषा)। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि सरकार के जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किए जाने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर इनकमिंग कॉल की पेशकश कर रही है हालांकि एयरटेल ने इस आरोप से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू के इस इंजीनियर ने माउंट एवरेस्ट फतह किया

दूसरी तरफ भारती एयरटेल ने दूरसंचार विभाग के समक्ष रिलायंस जियो के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज करायी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के रुप में दिखा रही है।

जम्मू कश्मीर

सूत्रों के मुताबिक कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के समक्ष जमा अनुपालन पत्र में जियो ने आरोप लगाया कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिये इनकमिंग कॉल की अनुमति दी है जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है। आदेश पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया है।

एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, "ये आरोप पूरी तरह गलत, आधारहीन है और केवल जियो की निराशा को बताता है।'' कंपनी ने आदेश का उल्लंघन करने को लेकर एयरटेल के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की है। इस बारे में संपर्क किये जाने पर एयरटेल ने आरोप से इनकार किया। दूसरी तरफ यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्ट-पेड कनेक्शन के रुप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है।

ये भी पढ़ें- ‘जम्मू एवं कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू नहीं हुआ तो उम्मीदवारी वापस ले लूंगा’

रिलायंस जियो की शिकायत के बाद भारती एयरटेल ने जियो कंपनी के खिलाफ दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है, जियो ने यह दावा किया है कि 95 प्रतिशत उसके ग्राहक है करीब सात लाख ग्राहक पोस्टपेड ग्राहक हैं जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-06-01 20:14:42.0

Share it
Share it
Share it
Top