जियो का असर: एयरटेल का शुद्ध लाभ 72 प्रतिशत घटा

जियो का असर: एयरटेल का शुद्ध लाभ 72 प्रतिशत घटाएयरटेल का शुद्ध लाभ 72 प्रतिशत घटा

नई दिल्ली (भाषा)। प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ मार्च 2017 को समाप्त चौथी तिमाही में 72 प्रतिशत लुढककर 373.4 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी के शुद्ध लाभ में इस गिरावट की प्रमुख वजह नई कंपनी रिलायंस जियो की ‘बाजार में हलचल मचा देने वाली' शुल्क दरों या प्लान को माना जा रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भारती एयरटेल ने एक साल पहले इसी तिमाही में 1,319 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। कंपनी का कहना है कि आलोच्य तिमाही में उसकी कुल आय 12 प्रतिशत घटकर 21,934.6 करोड़ रुपये रह गई जो कि पिछले साल इसी तिमाही में 24,959.6 करोड रुपये रही थी। कंपनी ने अपने त्रैमासिक आंकड़े बाजार बंद होने के बाद जारी किए।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक व सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा है कि एक नई कंपनी द्वारा लगातार बाजार बिगाड़ूं शुल्क दरों के असर से लगातार दूसरी तिमाही में कारोबार वृद्धि में गिरावट आई। दूरसंचार उद्योग की कुल आय भी समूचे साल के आधार पर पहली बार घटी।

‘एक नई कंपनी' से इनकमिंग वायस कॉल की ओर संकेत करते हुए विट्टल ने कहा है कि हमारे नेटवर्क पर केवल इनकमिंग ट्रेफिक के लिए ही महत्वपूर्ण निवेश करना पड़ा।

समूचे वित्त वर्ष 2016-17 के लिए कंपनी का शुद्ध लाभ 37.5 प्रतिशत घटकर 3,799.7 करोड़ रुपये जबकि कारोबार 1.1 प्रतिशत घटकर 95,468.4 करोड़ रुपये रहा। उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में नि:शुल्क डेटा व वायस काल सुविधा के साथ अपना परिचालन शुरु किया। कंपनी ने दिसंबर में इस पेशकश को मार्च 2017 तक बढा दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top