कपिल मिश्रा ने कहा- केजरीवाल से छीनेंगे पार्टी, 400 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप, पूछे 9 सवाल 

कपिल मिश्रा ने कहा- केजरीवाल से छीनेंगे पार्टी, 400 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप, पूछे 9 सवाल प्रेस कांफ्रेंस करते कपिल मिश्रा।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने आरोपों की बौछार करते हुए आप बर्खास्त किए गए कपिल मिश्रा ने रविवार को नए खुलासे किए हैं। कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट मामले में 400 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के एक बिजनेसमैन शीतल प्रसाद ने पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और आशुतोष की रूस की यात्रा का खर्च उठाया था। उन्होंने कहा कि शीतल प्रसाद सिंह 400 करोड़ रुपए के नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन घोटाले से संबंधित हैं।

कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया, अब पार्टी छोड़ना नहीं है, पार्टी छीनना है। अब राइट टु रिकॉल का वक्त आ गया है।
कपिल मिश्रा

उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी जब पहली बार सत्ता में आई थी तो इस घोटाले पर जांच समिति बनाई थी, लेकिन 2015 में इसे बंद कर दिया गया। कपिल मिश्रा ने कहा कि कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया, अब पार्टी छोड़ना नहीं है, पार्टी छीनना है। उन्होंने कहा, “अब राइट टु रिकॉल का वक्त आ गया है। जो लोग केजरीवाल-भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली चाहते हैं वह हमारे आंदोलन से जुड़ें।

प्रशांत भूषन से मांगी माफी

इस दौरान कपिल मिश्रा ने पार्टी छोड़ चुके प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव से भी अपील की कि वे भी आज आप सर्वेसर्वा बने बैठे इन लोगों से जवाब मांगें। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगते हुए कहा, उन्‍होंने अरविंद केजरीवाल के इशारे पर ही उनके खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्‍तेमाल किया था। कपिल ने जल मंत्री का पदभार संभालने वाले दिल्‍ली के नए मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर भी निशाना साधा.।

कपिल ने मांगे इन नौ सवालों पर केजरीवाल से मांगा जवाब

1. क्या आपको शीतल सिंह जी के बारे में पता है जिन्होंने संजय सिंह व आशुतोष की रूस की यात्रा स्पांसर की?

2. क्या आपको पता है शीतल पी सिंह हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट का बिजनेस करते हैं.

3. क्या आपको पता है दिल्ली में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का 400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है जिसकी जांच जारी है?

4. क्या आपको मालूम है जिन कंपनियों के खिलाफ ये 400 करोड़ के घोटाले की जांच चल रही है उनसे शीतल सिंह जी के सीधे संबंध रहे हैं?

5. क्या आपको याद है 49 दिन की हमारी सरकार ने Rosermata HSRP VENTURES PVT LIMITED के कांट्रेक्ट को रद्द करने का फैसला लिया. ये फैसला एक जांच कमिटी की रिपोर्ट के बाद लिया गया. हमारी सरकार की अपनी जांच कमिटी ने इस कंपनी के काम को गलत पाया.

6. क्या आपको पता है दुबारा सरकार बनने के बाद हमारी अपनी सरकार के फैसले को लागू नहीं किया गया. आखिर ऐसा क्यों? इस घोटाले का भांडा हमारी अपनी सरकार ने 49 दिनों के दौरान फोड़ा था.

7. क्या आपको मालूम है कि इन कंपनियों में से कुछ लोगों के तार दुनिया के कई हवाला कारोबारियों से जुड़े हुए हैं?

8. आप नेताओं के सभी विदेशी दौरों की जानकारी सार्वजनिक क्‍यों नहीं कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल?

9. क्या अब भी आप चुप ही बैठे रहेंगे?

Share it
Top