कसौली कांड: शैल बाला का आरोपी होटल व्सवसायी वृन्दावन में गिरफ्तार, महिला अफसर राहत देने को नहीं थी तैयार

कसौली कांड: शैल बाला का आरोपी होटल व्सवसायी वृन्दावन में गिरफ्तार, महिला अफसर राहत देने को नहीं थी तैयारसाभार:  इंटरनेट।

कसौली में होटल के अवैध निर्माण हटवाने गई सहायक नगर नियोजन अधिकारी शैल बाला शर्मा की हत्या का आरोपी होटल व्यवसायी को दिल्ली व हिमाचल पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरवार को वृंदावन (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार कर लिया। ऐसा दावा हिमाचल प्रदेश पुलिस ने किया है। विजय को कसौली के जंगल में ढूंढा जा रहा था लेकिन वह 500 किलोमीटर दूर पहुंच गया था।

वह पिंजौर से बस लेकर पहले दिल्ली पहुंचा था, फिर वहां से वृंदावन गया। डीसी सोलन ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है। मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी विजय सिंह ने पूछताछ में बताया कि शैलबाला काफी मिन्नतें करने के बाद भी उसे राहत देने को तैयार नहीं थी। वह एक अड़ियल अफसर की तरह बर्ताव कर रही थी और वह अफसर के साथ बात कर किसी तरह मामले को सेटल करना चाह रहा था, लेकिन अफसर उसकी बात सुनने को तैयार नहीं थी।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: होटल की इमारत गिरने से दस लोगों की मौत, कई घायल

आरोपी विजय सिंह ने बताया कि उसकी मां ने शैलबाला के पैर छूकर अतिक्रमण से राहत देने की मांग मानी थी, लेकिन शैलबाला सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर कार्रवाई पर अड़ी रहीं। इसलिए उसने शैलबाला को गोली मारी। हत्या के बाद आरोपी जंगल में भागा और उसी दिन देर रात वापस घर लौटा। घर में उसने अपने कई एटीएम कार्ड और आधार कार्ड की कॉपी ली और फिर 2 मई की सुबह तड़के बस से दिल्ली के सराय काले खां बस अड्डे पहुंचा। वहां से मथुरा और फिर वृंदावन पहुंचा उसने अपना फ़ोन बंद किया।

बता दें कि इससे पहले, गुरुवार दोपहर को खबर आई थी कि देर शाम तक आरोपी सरेंडर कर सकता है। आरोपी के रिश्तेदार ने पुलिस को फोन कर यह जानकारी दी थी। बताया जा रहा था कि आरोपी के रिश्तेदार ने पुलिस के दो आलाधिकारियों को सरेंडर करने को लेकर सूचना दी थी। साथ ही उसकी लोकेशन की जानकारी भी दी। विजय कुमार को आज दोपहर दो बजे सोलन कोर्ट में पेश किया जाएगा। विजय कुमार के खिलाफ धार 302,307,353 और आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे की मौत का लाइव वीडियो , अपने घर के शादी-समारोहों में ऐसे लोगों को न बुलाइएगा

ये था मामला

पहली मई को प्रशासन की टीम कसौली में होटलों का अवैध निर्माण हटवाने पहुंची थी। सहायक नगर नियोजन अधिकारी शैल बाला नारायणी गेस्ट हाउस के अवैध निर्माण को हटवाने के निर्देश दे रही थी कि होटल मालिक विजय ठाकुर ने टीम पर रिवॉल्वर गोलियां बरसा दी। शैल बाला की मौके पर मौत हो गई जबकि अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुआ था। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

(एजेन्सी)

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Himachal Pradesh 
Share it
Top