KBC विजेता सुशील कुमार ने OBC कैटेगरी छोड़ जनरल कैटेगरी से TET एग्जाम पास किया, अब बनेंगे शिक्षक  

KBC विजेता सुशील कुमार ने OBC कैटेगरी छोड़ जनरल कैटेगरी से TET एग्जाम पास किया, अब बनेंगे शिक्षक   सुशील कुमार 

लखनऊ। मोतिहारी के हनुमान गढ़ी निवासी सुशील कुमार ने 2011 में अपनी पहचान कौन बनेगा करोड़पति से हीरो के तौर पर 5 करोड़ रुपये जीतकर बनाई थी। इस बार सुशील कुमार बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि टीईटी परीक्षा में सफल हुए हैं। उन्हें कुल 140 में से कुल 100 नंबर अंक हासिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें-इन बच्चों को पढ़ाना अभय के लिए सिर्फ नौकरी नहीं, 5000 दिव्यांग बच्चों को बना चुके हैं साक्षर

महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठकर 5 करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार अब बिहार के सरकारी स्कूल में शिक्षक बनेंगे। एक समाचार चैनल (न्यूज18 हिंदी) से बात करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बच्चों को पढ़ाना मेरा शौक है। पत्नी के कहने पर टीईटी परीक्षा में एपीयर हुए और पास कर गए हैं। अभी नौकरी करने के बारे में सोचा नहीं है लेकिन भविष्य में ज्वाइन कर सकता हूं।

अंकपत्र की तस्वीर

एक सवाल के जवाब में (न्यूज18 हिंदी) ने पूछा कि ऐसी खबरें है कि सुशील कुमार गरीब हो गए हैं। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सही नहीं है। मैं ओबीसी कैटेगरी में आता हूं। इसके बावजूद जनरल कैटेगरी से फॉर्म भरा। क्रीमी लेयर मे आने के कारण मैंने सामान्य कोटे से टीईटी का फॉर्म भरा हूं। इसका साफ मतलब है कि मेरी आमदनी 8 लाख (सालाना) से ज्यादा है।

ये भी पढ़ें-गांव के सरकारी स्कूल से पढ़ाई कर दिहाड़ी मजदूर के बेेटे ने क्लीयर किया जेईई एडवांस्ड

गुरुवार की रात सुशील ने अपने फेसबुक अकाउंट पर टीईटी रिजल्ट शेयर करते हुए कहा कि पत्नी के कहने पर टीईटी परीक्षा में शामिल हुआ था। केबीसी के विजेता सुशील कुमार इन दिनों महादलित के करीब 100 बच्चों को पढ़ाने में व्यस्त हैं। उनका कहना है कि शिक्षा से उनका लगाव शुरू से रहा है।

2011 में बने KBC विजेता

मोतिहारी के हनुमान गढ़ी निवासी सुशील ने 2011 में अपनी पहचान कौन बनेगा करोड़पति से हीरो के तौर पर 5 करोड़ रुपये जीतकर बनाई थी। 2007 में पढ़ते हुए इन्होंने मनरेगा में कम्प्यूटर ऑपरेटर के तौर पर नौकरी की और पश्चिमी चंपारण के चनपटिया प्रखंड में काम किया। लेकिन 2011 में केबीसी में 5 करोड़ जीतकर एकाएक सुर्खियों में आ गए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top