खुल गए केदारनाथ मंदिर के कपाट, भगवान शिव का रुद्राभिषेक कर रहे हैं मोदी

खुल गए केदारनाथ मंदिर के कपाट, भगवान शिव का रुद्राभिषेक कर रहे हैं मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां सबसे पहले दर्शन करेंगे।

नई दिल्ली। आज यानि 3 मई को चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने से पहले यहां ढाई हजार से ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ पहुंच गए थे। श्रद्धालुओं ने मंदिर को दस कुंतल गेंदे के फूलों से सजाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां सबसे पहले दर्शन किया। मंदिर में भगवान शिव का रूद्राभिषेेक कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

बता दें कि वैदिक मंत्रोच्चारण और पौराणिक रीति-रिवाजों के साथ मंदिर के कपाट आज सुबह 8.50 पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। वहीं भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केदारनाथ पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के साढ़े चार सौ जवान तैनात किए गए हैं। मंदिर परिसर से बर्फ हटाने का काम पूरा करने के साथ ही प्रवचन हाल एवं प्री-फ्रेबिकेटेड हटों दुरुस्त कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े आठ बजे केदारनाथ पहुंचेंगे। मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे वह 10.10 बजे हरिद्वार पतंजलि योगपीठ के लिए रवाना होंगे, जहां वह करीब एक घंटे ठहरेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री पतंजलि अनुसंधान संस्थान व हर्बल पार्क का उद्घाटन करेंगे और एक बजे वापस दिल्ली चले जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top