हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में बच्चों से भरी बस खाई में गिरी, 29 बच्चों की मौत 

हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में बच्चों से भरी बस खाई में गिरी, 29 बच्चों की मौत घायल बच्चों को निकालने में जुटे स्थानीय लोग। फोटो साभार ANi

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से दर्दनाक खबर आ रही हैं। यहां कांगड़ा जिले में स्कूली बच्चों से भरी एक बस खाई में गिर गई है। हादसे में 29 बच्चों समेत कुल 32 लोगों की मौत हो चुकी है।हादसा राजधानी से करीब 300 किलोमीटर कांगड़ा में गुरचल गांव के पास नूरपुर- चंबा रोड पर हुआ। बस में सवार बच्चे 5वीं कक्षा के नीचे थे, जो वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरिलय स्कूल थे।

कैसे हुआ हादसा

कांगड़ा के नूरपुर इलाके में कल शाम 4.30 बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद स्कूल की बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। चेली गांव के पास संकरे रास्ते में एक बाइक वाले को साइड देते हुए बस बेकाबू हो गई और 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी।

बस को कटर के काटकर निकाले गए शव

ज्यादातर बच्चे दाखिले के बाद पहले ही दिन स्कूल गए थे और घरों को लौट रहे थे। एनडीआरएफ की टीम को राहत और बचाव के लिए फौरन ही मौके पर भेजा. कटर से बस को काटकर लाशों को निकाला गया।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा- "हिमाचल के कांगड़ा में हुई स्कूल बस दुर्घटना में बच्चों की मौत की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं। ईश्वर इस संकट की घड़ी में परिजनों को शक्ति दे। मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

Share it
Share it
Share it
Top