मोदी ने केरल में कोच्चि मेट्रो की सवारी की, आम जनता के लिए सोमवार से खुलेगी 

मोदी ने केरल में कोच्चि मेट्रो की सवारी की, आम जनता के लिए सोमवार से खुलेगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोच्चि एयर टर्मिनल पर स्वागत करते केरल के राज्यपाल पी.सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारई विजयन।

कोच्चि (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल में कोच्चि मेट्रो का उद्धाटन किया और इसके बाद मेट्रो की सवारी भी की। मोदी ने केरल के दक्षिणी नौसेना कमान के एयर टर्मिनल से पलारीवत्तोम स्टेशन तक यात्रा की।

एयर टर्मिनल पर केरल के राज्यपाल पी.सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारई विजयन, अभिनेता सुरेश गोपी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मोदी का स्वागत किया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रमुख सलाहकार ई.श्रीधरन ने पलारीवत्तोम पर मोदी की अगवानी की।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस दौरान मोदी के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू सहित राज्य और केंद्र के गणमान्य लोग थे। इस यात्रा के दौरान श्रीधरन परियोजना की जानकारियों से वाकिफ करा रहे थे।

कोच्चि मेट्रो के 25 किलोमीटर के पहले चरण के तहत पलारीवत्तोम से अलुवा तक 13 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा। आम जनता के लिए मेट्रो सोमवार से सुबह छह बजे से खुल जाएगी।

मोदी इसके बाद जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में लगभग 3,500 लोगों को संबोधित करेंगे। कोच्चि मेट्रो का काम साल 2012 में शुरू हुआ था। कोच्चि मेट्रो को देश में सबसे तेजी से पूरी हुई परियोजना के तौर पर समझा जाता है और यह प्रमुख परिवहन अवसंरचना परियोजना है और यह अपना नियमित संचालन 19 जून से शुुरू करेगी। मेट्रो कार्य पूरा करने में अनुमानित तौर पर 5,181.79 करोड़ रुपए का खर्च आया है। कोच्चि मेट्रो की नींव 13 सितंबर 2012 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रखी थी।

Share it
Top