पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में नए युग की शुरुआत : ममता बनर्जी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 May 2017 5:14 PM GMT

पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में नए युग की शुरुआत : ममता बनर्जीपश्चिम बंगाल नगर निकाय चुनाव 2017 के चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

कोलकाता (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में नगर निकाय चुनाव 2017 में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि दशकों बाद इस क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत हुई है।

तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में पहली बार पहाड़ी क्षेत्र में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के एक दशक लंबे एकाधिकार को खत्म कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव के लिए 14 मई को हुए मतदान के परिणाम घोषित किए।

तृणमूल कांग्रेस ने मिरिक अधिसूचित क्षेत्र पर कब्जा कर लिया और दार्जिलिंग, कुर्सियोंग और कलिम्पोंग नगर निकायों में अपनी सीट संख्या में वृद्धि की है।

इसके अलावा राज्य के अन्य इलाकों में तृणमूल कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों का सफाया कर दिया। तृणमूल ने डोमकल, रायगंज और पुजाली नगरपालिओं में जीत हासिल की है। कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया हो गया है।

ममता ने ट्वीट किया, "फिर से हम में विश्वास जताने के लिए मां माटी मानुष को बधाई।"

उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए दार्जिलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक के मतदाताओं का स्वागत किया।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, "हम में विश्वास जताने के लिए मिरिक को विशेष धन्यवाद। हम आपके लिए ईमानदारी से कार्य करेंगे। कई दशकों बाद हमने पहाड़ी में एक नए युग की शुरुआत की है।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top