देश

नीतीश कुमार पर बोले लालू यादव, “बीजेपी में जाकर आत्महत्या कर ली”

लखनऊ। बिना लालू का नाम लिए किसी का भोजन नहीं पचता इस देश में। नीतीश कुमार ने आत्महत्या कर ली, ये भाजपा के साथ जाकर खुद को खत्म कर लिया है। हमने इनको पूरा सहयोग दिया, हमने इनको दो दो बार टीका लगाकर कहा कि जाओ छोटे भाई हो, जाओ आगे बढ़ो। लेकिन ये एक दिन भी सत्ता के बिना नहीं रह सकते। लालू प्रसाद यादव ने एक प्राइवेट न्यूज़ चैनल (ABP NEWS) को दिए अपने एक इंटरव्यू में ये बातें कहीं।

लालू यादव ने अपने इंटरव्यू में खुल कर नीतीश कुमार और बीजेपी पर आरोप लगाया। लालू ने कहा कि “ये कोई काम नहीं किया, सिर्फ दिखावा किया है। शराबबंदी में तो घर घर यहाँ शराब बिक रहा है। हमने कहा था ये जो आप शराब बंद कर रहे हो, इस लत को एक दिन में नहीं खत्म कर सकते हो। ये आसान नहीं था, इन्होने बिहार का करोड़ो का घाटा कर दिया। माफिया मालामाल हो गया, पुलिस मालामाल हो गयी।

नीतीश कुमार

ये नरेन्द्र मोदी, बीजेपी वालों को बिहार से बहुत भय है। ये लोग चाहते है कि बिहार में बीजेपी वाले कब्जा कर ले। 2019 का चुनाव सामने आ गया, फ्रंट पर फेल हो गए मोदी, पूरे देश में गाय, और फ़ालतू बाते कर के देश को गुमराह कर के ये बिहार पर कब्जा करना चाहते है।

देखिये हम साफ़ आदमी है। हमारा ह्रदय खुला रहता है। हम बोले थे ना कि ई नीतीश कुमार के अंतड़ी में दांत है। ये नीतीश बोलता नहीं है, लेकिन ये हमेशा धूर्तै की राजनीति करता रहता है। कभी यहां कभी वहाँ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

जिस बीजेपी को नीतीश कुमार बोले थे कि देश को संघ मुक्त भारत बनाना है, खुद प्रधानमंत्री की काबिलियत रखने वाले ये है, हम लोगों को तो कोई ऐतराज नहीं था लेकिन ये नोट बंदी से लेकर के GST से लेकर के ये बीजेपी को सपोर्ट किये। बिहार के साथ धोखा किया ये आदमी, देश में सेक्युलर ताकतों की पीठ पर चाक़ू भोंका ये आदमी। सारा देश में उबाल है सब समझ रहे है। ये सब जितने सो कॉल्ड लीडर है ये सब प्रोडक्ट है मेरा।

क्या कसूर है तेजस्वी का, क्या कसूर है तेजस्वी का ? और फिर ये नीतीश कुमार खुद ही बोले थे कि हम तेजस्वी से इस्तीफ़ा नहीं माँगा। सार्जनिक रूप से ये कल भी बोले कि हम नहीं मांगें। यही बीजेपी से मिलकर के आरएसएस से मिलकर के केस करवाए है। आप पुलिस है कि आप सीबीआई के डायरेक्टर है कि आप को हम सब बतावे।

लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव 

हमारा लड़का बिहार के लिए काम किया, पुल बनवाया आप क्या किये है? एक लड़का को आपने जलील कर दिया। नीतीश पर तो 302 का मुकदमा है। देश में पहिला मुख्यमंत्री है जो कम्बल ओढ़ के घी पी रहा था। ये पहिला मुख्यंमंत्री है, इलेक्शन कमीशन को पूछिए आप। पूरी जिम्मेवारी के साथ इनको स्तीफा देना पड़ेगा।

हमारी आगे की प्लानिंग है संघर्ष। हम सभी नेताओं को इकठ्ठा कर रहे है, हमारा देश आज तानाशाही की ओर जा रहा है ये एक अघोषित इमरजेंसी है। हम 18 पार्टी इकठ्ठा हो गए है। हमारे साथ अखिलेश यादव, मायावती, हेमन्त सोरेन, देवगौड़ा, राहुल गाँधी, शरद यादव बहुत लोग है। हम महा गठबंधन बना करके पूरे देश को इन गलत ताकतों से बचायेंगें।

समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह के दौरान मंच पर अखिलेश, शिवपाल, लालू व अन्य नेता। फोटो- महेंद्र पांडे

इ जो नीतीश कुमार सूसाइड किया है, नरेन्द्र मोदी तो चबा जाएगा नीतीश कुमार को जैसे अंडा गप्प कि तरह निगल जायेगा इसको। हम लड़ेंगें कोर्ट में जायेंगे। हम लीगल लड़ाई भी लड़ेंगें, छोड़ेंगें नहीं न किसी को।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।