यूपी में संघ से तेजी से जुड़ रहे हैं युवा

यूपी में संघ से तेजी से जुड़ रहे हैं युवाप्रेस वार्ता में जानकारी देते संघ कार्यकर्ता।

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का देश में तेजी से विस्तार हो रहा है वहीं इस संगठन से बड़ी संख्या में युवा जुड़ रहे हैं। अवध प्रान्त में पिछले चार सालों में इंटरनेट के माध्यम से संघ से जुड़ने वाले युवाओं की संख्या बढ़ी है।

शनिवार को विश्व संवाद केन्द्र जियामऊ में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी अवध प्रांत के संघचालक प्रभुनारायण ने दी। 19 मार्च से लेकर 21 मार्च तक तमिलनाडु के कोयम्बटूर में आयोजित संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक हुई थी।बैठक में संघ ने जिस महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की उसकी जानकारी देने लिए प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रांत संघचालक ने बताया कि बैठक में पारित प्रस्ताव में पश्चिम बंगाल में जिहादी तत्वो के निरंतर बढ़ रहे अत्याचार, मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति के चलते पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार की ओर से राष्ट्र विरोधी तत्वों को बढ़ावा और राज्य में घटती हिन्दू जनसंख्या पर चिंता व्यक्त की गई। इसके अलावा कट्टरपंथी हिंसा और राज्य सरकार की मुस्लिम तुष्टीकरण नीति की कड़े शब्दों में निंदा की गई। इस बैठक में सभी देशवासियों से यह आह्वान किया गया कि जिहादी हिंसा और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार की सांप्रदायिक राजनीति के विरुद्ध जन जागरण करें।

अवसर पर सह प्रांत कार्यवाह ने बताया कि युवाओं को संघ से जोड़ने के लिए इंटरनेट के माध्यम से '' ज्वाइन आरएसएस '' की जो व्यवस्था की गई है उसके अनुसार अवध प्रांत में चार वर्षों में संघ से जुड़ने वाले युवाओं की संख्या बढी है। साल 2013 में जहां 1217 युवा जुड़ रहे थे वहीं जनवरी 2016 से लेकर 15 मार्च तक यह संख्या 3321 हो गई। आंकड़े दर्शाते हैं कि दिनोंदिन बड़़ी संख्या में युवा संघ से जुड़ने के लिए संपर्क कर रहे हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top