लास वेगास के कसीनो फायरिंग मामला, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 20, दो हमलावर ढेर

लास वेगास के कसीनो फायरिंग मामला, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 20, दो हमलावर ढेरफायरिंग के बाद भागते लोग।

लखनऊ। अमेरिका के लॉस वेगास में हुई फायरिंग मामले में मृतकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई और करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले में 2 हमलावर भी ढेर हो गए हैं। बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के बाद जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की महिला प्रवक्ता दनिता कोहेन ने बताया कि लास वेगास के अस्पताल में गोली के जख्म के साथ कई लोगों को लाया गया है।

किसी बंदूकधारी की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने लास वेगास स्ट्रीप के हिस्सों को बंद कर दिया है। अधिकारी अडेन ओकम्पो गोमेज ने बताया कि पुलिस अधिकारी मंडाले बे होटल और कैसिनो के निकट घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कुपवाड़ा सेक्टर में एक घुसपैठिया ढेर, पुंछ में सीमापार से फायरिंग में बच्चे की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह फेस्टिवल मंडालय बे रिजॉर्ट और केसिनो में चल रहा था। तभी पास के एक होटल की 32वीं मंजिल से किसी ने ऑटोमैटिक राइफल से शूटिंग शुरू कर दी। लोगों को पहले लगा कि आतिशबाजी हो रही है। जैसे ही एक सुरक्षा कर्मी मारा गया, लोगों को हमले का एहसास हुआ। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। माना जा रहा था कि हमले में तीन लोग शामिल हैं। लेकिन लास वेगास पुलिस का कहना है कि अब मौके पर कोई हमलावर मौजूद नहीं है।

लॉस वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कि हम मांडले बे कैसिनो के आसपास एक सक्रिय शूटर की मौजूदगी की रिपोर्ट्स की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने का अनुरोध किया है। रूट 91 हार्वेस्‍ट कंट्री म्‍यूजिक फेस्टिवल में मौजूद लोगों ने फायरिंग की आवाज सुनी।

ट्विटर पर वीडियो में दिख रहा है कि कंसर्ट में लोग चीख-पुकार रहे हैं और इधर-उधर भाग रहे हैं। पुलिस ने एहतियात ट्रॉपिकाना से रसेल रोड तक का I15 फ्री-वे बंद कर दिया है। होटल के बाहर कई स्‍वाट टीमें भेजी गईं हैं। पुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने होटल के 29वें फ्लोर तक पहुंच बना ली है और 32वें फ्लोर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top