काठमांडू हवाई अड्डे पर तेंदुए ने रोकी विमानों की रफ्तार

काठमांडू हवाई अड्डे पर तेंदुए ने रोकी विमानों की रफ्तारनेपाल के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर आज एक तेंदुआ देखा गया।

काठमांडो (भाषा)। नेपाल के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर आज एक तेंदुआ देखा गया जिसके चलते हवाई अड्डे को कुछ देर के लिए बंद करना पडा और उड़ानों का संचालन बाधित हुआ।

टीआईए के प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर ने बताया कि बुद्ध एयर के पायलट ने सुबह करीब पौने आठ बजे काठमांडो के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को रनवे पर तेंदुए की मौजूदगी के बारे में सूचित किया।

ठाकुर ने बताया, ‘‘बुद्ध एयर के पायलट ने हमें सूचना दी कि उसने हवाईअड्डे पर तेंदुए जैसे एक जानवर को देखा है। हमने वन अधिकारियों को सूचित किया।'' तेंदुआ रनवे से लगीं नालियों के जरिए गायब हो गया। पशु का पता लगाने के लिए खोज की जा रही है। मौके पर पुलिस, शिकारी और वन अधिकारियों सहित सुरक्षा एजेंसियों को तैनात कर दिया गया है।

बहरहाल, ठाकुर ने कहा कि उन्हें पक्का यकीन नहीं है कि जो पशु दिखा था वह वाकई में तेंदुआ था। हम यह नहीं सकते हैं कि वह तेंदुआ था। वह एक बिल्ली भी हो सकती है। करीब आंधे घंटे तक हवाई अड्डे को बंद रखा गया, जिसके चलते उडानों के संचालन में बाधा आई। नेपाल की राजधानी काठमांडो में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उत्तरी हिस्से के करीब वन क्षेत्र है।

Share it
Top