अभिनेत्री बिदिशा की तरह इन 10 सेलिब्रिटीज ने भी किया था सुसाइड

अभिनेत्री बिदिशा की तरह इन 10 सेलिब्रिटीज ने भी किया था सुसाइडअभिनेत्री बिदिशा बेजबरुआ।

लखनऊ। ग्‍लैमर और शोहरत से चकाचौंध बॉलीवुड इंडस्‍ट्री अपने भीतर कई रहस्‍यों को छिपाये हुए है। कलाकारों के लव-अफेयर्स, धोखा, ब्रेकअप और लड़ाई झगड़ों की खबरें आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में फिल्‍मी कलाकारों की आत्‍महत्‍या ने लोगों को इस चमचमाती दुनियां के बारे में बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर दिया है। अभिनेत्री जिया खान, प्रत्‍युषा बनर्जी की आत्‍महत्‍या ने सिनेप्रेमियों को झकझोर कर रख दिया था और अब असम की मॉडल और सिंगर बिदिशा बेजबरूआ ने हरियाणा के गुरुग्राम में खुदकुशी कर ली। यह पहला मामला नहीं है जब बॉलीवुड एक्टर्स ने आत्‍महत्‍या की हो। सिल्‍क स्मिता और परवीन बॉबी भी कुछ ऐसे ही नाम है जिन्‍होंने प्‍यार में धोखा मिलने के बाद आत्‍महत्‍या का रास्‍ता चुना। देखते हैं और कौन-कौन है इस लिस्ट में.....

सिल्क स्मिता

फिल्म द डर्टी पिक्चर सिल्क की लाइफ पर बेस्ड थी। जो सिल्क की जिंदगी के उतार चढ़ाव को बताती है। 80 और 90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली सिल्क ने कभी ऐसी सफलता की उम्मीद नहीं की थी गरीब घर में पली बढ़ी सिल्क अपनी प्रसिद्दी को संभाल नहीं सकीं। काम पर ध्यान ना दे पाने के कारण वह परेशान रहने लगी और एक दिन अपने चेन्नई के अपार्टमेंट वो मृत पाई गईं। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि सिल्क ने आत्महत्या कर ली।

परवीन बॉबी

रहस्‍यमयी जीवन के साथ परवीन बॉबी को मौत भी कुछ इसी तरह हुई थी। दरवाजे पर तीन दिन के दूध व अखबार पड़े देख उनकी आवासीय सोसायटी के सचिव ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस द्वारा 22 जनवरी 2005 को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में उनके मृत पाने की सूचना पूरे भारत को मिली थी।

ये भी पढ़ें- Bollywood Yaadein : दो इंटरवेल वाली पहली फ़िल्म थी ‘मेरा नाम जोकर’

जिया खान

अमिताभ बच्‍चन के साथ 2007 में फिल्‍म निशब्‍द से फिल्‍मी करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री जिया खान ने पिछले साल आत्‍म हत्‍या कर ली थी। करीब 25 साल की उम्र में ही इन्‍होंने गजनी जैसी फिल्‍में दी. इसके बाद इनकी 2010 में आयी फिल्‍म हाउसफुल भी सुपरहिट रही. जिया खान कुछ सालों से अपनी लाइफ को लेकर तनाव में थी।

दिव्‍या भारती

बला की खूबसूरत दक्षिण भारतीय अभिनेत्री की महज 19 साल की उम्र में ही मृत्‍यु हो गयी थी। इनकी मौत आज भी एक रहस्‍य है, लेकिन जिंदगी के इतने कम पलों में ही इन्‍होंने शोला और शबनम जैसी हिट फिल्‍म दी। इसके अलावा इनकी फिल्‍म दीवना और बलवान भी काफी अच्‍छी फिल्‍मे रहीं।

ये भी पढ़ें- वो दौर जब आमिर खुद चिपकाते थे, अपनी फिल्मों के पोस्टर

प्रत्युषा बनर्जी

मात्र 24 साल प्रत्युषा बनर्जी ने भी 1 अप्रैल 2016 को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इन्हें अत्यंत गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोकिलाबेन अस्पताल में इनकी मौत की पुष्टि कर दी गयी। प्रत्यूषा ने अपने कमरे में ही रस्सी से खुद को लटका लिया।

शिखा जोशी

40 साल की एक्ट्रेस शिखा जोशी ने 16 मई 2015 को मुंबई के अंधेरी इलाके में चाकू से गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। फिल्म 'बीए पास' में काम कर चुकी शिखा जोशी निजी जिंदगी में काफी अकेली थीं। वो अमरीका में मौजूद अपने पति और बच्चे से अलग यहां मुंबई में काम तलाश कर रही थीं जो उन्हें नहीं मिल रहा था। शिखा ने एंबुलेंस में जाते वक्त अपनी दोस्त के मोबाइल पर ये बयान दर्ज करवाया था कि उसने ये कदम काम न मिलने के कारण उठाया है।

ये भी पढ़ें-Birthday Special : ये थी बॉलीवुड के लिए रेखा की पहली वीडियो

मॉडल और एक्ट्रेस सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना)

बॉलीवुड की स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस सैय्यम खन्ना (मोना खन्ना) ने साल 2014 में आत्महत्या की थी। उन्होंने मुंबई के वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था कि फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने से वो परेशान हैं और इसलिए ऐसा कदम उठा रही हैं। अपने करियर में उन्होंने सिर्फ दो फिल्मों में काम किया था। फिल्म 'द एडवेंचर ऑफ हॉन्टेड हाउस' (2012) के अलावा उनकी एक और फिल्म 'द लास्ट हॉरर' है।

एक्स मिस इंडिया नफीसा जोसेफ

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी राज से कम नहीं है। 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा साल 2004 में महज 26 साल की उम्र में फांसी के फंदे पर झूल गईं। नफीसा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी, लेकिन उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में भी अपनी पहचान बनाई थी। उन्हें एमटीवी पर एक शो होस्ट करने के लिए भी जाना जाता था। नफीसा बॉलीवुड फिल्म 'ताल' और टीवी शो C.A.T.S में भी नजर आई थीं।

एक्टर कुणाल सिंह

1977 में हरियाणा में जन्मे कुणाल सिंह को खासतौर से तमिल सिनेमा के लिए जाना जाता था। उन्होंने 'Kadhalar Dhinam' (1999) से एक्टिंग फील्ड में कदम रखा था। फिल्म में उनके अपोजिट सोनाली बेंद्रे थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब चली, लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार असफलता का मुंह देखना पड़ा। 7 फरवरी 2008 को कुणाल अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटके हुए मिले थे। उन्होंने आत्महत्या क्यों की, यह तो कोई नहीं जानता, लेकिन अंदाजा लगाया जाता रहा है कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट का एक गुमनाम हीरो “बालू”, जिसपर तिग्मांशु धूलिया बना रहे फिल्म

कुलजीत रंधावा

1 जनवरी 1976 को पश्चिम बंगाल के रानीगंज में जन्मी कुलजीत रंधावा को बतौर टीवी एक्ट्रेस और मॉडल जाना जाता था। खासतौर से टीवी सीरीज 'स्पेशल स्क्वाड' और 'C.A.T.S.' से उन्होंने अपनी पहचान बनाई थी। साल 2006 में अचानक उनकी मौत की खबर से मॉडलिंग इंडस्ट्री से टीवी वर्ल्ड तक सनसनी फैल गई। उन्होंने जुहू, मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी। अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था, 'मैं जिंदगी के दबाव को झेल नहीं पा रही हूं, इसलिए सुसाइड करने जैसा कदम उठा रही हूं।'

ये भी देखें:- लावारिस लाशों का मसीहा : जिसका कोई नहीं होता, उसके शरीफ चचा होते हैं

जान जोखिम में डालकर स्कूल पढ़ाने जाती है ये सरकारी टीचर, देखें वीडियो

वीडियो : ‘हमारे यहां बच्चा भी मजबूरी में शराब पीता है’

“ये मेरे देश की ज़मीन है”: भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों से आँखों में आँखें डाल कर कहा , देखें वीडियो

‘प्रिय मीडिया, किसान को ऐसे चुटकुला मत बनाइए’

Share it
Share it
Share it
Top