Top

वंदे भारत ट्रेन पर प्रधानमंत्री ने कहा- इंजीनियरों का मजाक न उड़ायें

PM modi in varansi, PM Modi varansi visitप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी 17वीं बार पहुंचे। सुबह पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले गये इंजन को हरी झंडी दिखाई। दोपहर बाद वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे जहां कैंसर हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे।

संत रविवदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरु जी ने ऐसे भारत की कल्पना की थी जहां बिना किसी भेदभाव के हर किसी का ख्याल रखा जाए। हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल से इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए लोक कल्याण के काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है। आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है। 2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौंदर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन कियी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था। आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है।

अपने दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी 3000 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्धाघटन और लोकार्पण किया। यह जानकारी उन्होंने अपने संबोधन में दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में बनी पहली सेमी-हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत-एक्सप्रेस को कुछ लोगों जिस तरह निशाना बनाया, मजाक उड़ाया वह गलत है। क्या भारत के इंजीनियरों का मजाक उड़ाना उचित है।

अपने पांच घंटे का कार्यक्रम के दौरान सरकार की कई उपलब्धियों को गिनाया।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.