लोकसभा चुनाव 2019: पश्‍चिम बंगाल में हिंसा, सीपीएम प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला

लोकसभा चुनाव 2019: पश्‍चिम बंगाल में हिंसा, सीपीएम प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्‍चिम बंगाल में हिंसा की खबरें आ रही हैं। पश्चिम बंगाल के रायगंज में बीजेपी और टीएमसी के हंगामे के बाद अब सीपीएम प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर भी हमला हुआ है। इससे पहले सुबह बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी।

इस्लामपुर में चोपड़ा के दिगिरपर मतदान केंद्र पर अज्ञात लोगों ने यह आरोप लगाया कि उन्‍हें वोट डालने से रोका गया है। इन लोगों ने एनएच-34 को ब्‍लॉक कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। इसपर सुरक्षा कर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। इसके बाद यह लोग वहां से भाग खड़े हुए।

वहीं, सुबह रायगंज में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। रायगंज से बीजेपी प्रत्याशी देबाश्री चौधरी ने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता रायगंज कोरोनेशन हाई स्कूल में बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। वो वहां मुसलमानों के बीच प्रचार कर रहे थे।

लोकसभा चुनाव (LokSabha chunav 2019) के दूसरे चरण का आज मतदान है। आज 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरण में 95 सीटों पर कुल 1596 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

कहां कितनी सीटें

दूसरे चरण के चुनाव में उत्तरप्रदेश की आठ सीट, बिहार की पांच सीट, तमिलनाडु की 38 सीट, कर्नाटक की 14 सीट, महाराष्ट्र की 10 सीट, ओडिशा की पांच सीट, असम की पांच सीट, पश्चिम बंगाल की तीन सीट, छत्तीसगढ़ की तीन सीट, जम्मू-कश्मीर की दो सीट, मणिपुर की एक सीट, पुडुचेरी की एक सीट शामिल है।

Share it
Top