टिकट न मिलने से नाराज उदित राज ने छोड़ा BJP का साथ, कांग्रेस में हुए शामिल

टिकट न मिलने से नाराज उदित राज ने छोड़ा BJP का साथ, कांग्रेस में हुए शामिल

लखनऊ। बीजेपी ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद उदित राज का टिकट काट दिया है। इस फैसले से नाराज उदित राज ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उदित राज का कांग्रेस में स्‍वागत किया।

उदित राज ने अपने ट्विटर पर राहुल गांधी के साथ तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा, ''आज मैं कांग्रेस में शामिल हुआ, राहुल गांधी का धन्यवाद।'' इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट किया कि ''भाजपा वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा से बात करके अच्छा लगा। उन्होंने मेरे टिकट काटने पर अफ़सोस जताया है। अगर मुझे पहले बता दिया गया होता तो इतना कष्ट ना होता। पार्टी को इतना कष्ट क्यों करना पड़ा कि नामांकन के आख़िरी दिन 1 बजे नाम की घोषणा करनी पड़ी। पहले कह देते तो मुझे कोई तकलीफ़ नहीं होती। किराएदार हूं बात मान लेता।'' बता दें, बीजेपी ने इस सीट से मशहूर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस को टिकट दिया है।

उदित राज ने बीजेपी के टिकट न देने के पीछे पांच कारण गिनाए हैं। उदित राज ने एक प्रेस नोट में कहा- मैं (उदित राज) बड़े भारी मन से जानना चाहता हूं कि मेरा टिकट क्यों कटा और उन कारणों को ढूंढने की कोशिश की तो निम्न वजह सोच पाया हूं-

1. क्या मोदी जी के नेतृत्व में आंख मूंदकर विश्वास करते हुए अपनी पार्टी 'इंडियन जस्टिस पार्टी' का बीजेपी में विलय कर दिया। अपना दल जैसे छोटी पार्टियां ज्यादा फायदे में रहीं कि जनाधार स्थानीय होने के बावजूद बहुत कुछ लिया।

2. क्या मेरी यह खता थी कि मैं भाजपा में दलित नेता के नाम से जाना जाता रहा और 2014 में जब मैं पार्टी में शामिल हुआ था तो व्यापक जन समर्थन लोकसभा के चुनाव में मिला। क्या पार्टी को जनाधार वाला दलित नेता नहीं चाहिए? क्या मैंने समय-समय पर दलितों की आवाज़ उठाई?

3. क्या मैंने 2 अप्रैल 2018 को दलितों द्वारा भारत बंद का समर्थन करके गलती की? एससी-एसटी एक्ट और रोस्टर पॉइंट के मुद्दे पर भारत बंद किया गया था। क्या महिलाओं के पक्ष में सबरीमाला मंदिर में उनके प्रवेश का समर्थन किया, तो क्या मुझे उसकी सजा मिली और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने की आवाज़ उठाई।

4. प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति में मैंने संसद में सवाल किया था कि उच्च न्यायपालिका गरीब दलित एवं पिछड़ा विरोधी हैं, क्या वह गलती थी?

5. दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीलिंग के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का घेराव क्या गलती थी? मैं हैरान इस बात से हूं कि इनमें से सारे कारण हैं या कौन से कारण हैं? जिसकी वजह से मेरा टिकट काटा?

Share it
Top