Top

लालू यादव ने नीतीश कुमार को बताया 'पलटुओं का सरदार'

जमुई लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में लालटेन के दिन खत्म होने की बात कही थी।

लालू यादव ने नीतीश कुमार को बताया पलटुओं का सरदार

लखनऊ (भाषा)। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव ने नीतीश कुमार को पलटुओं का सरदार बताया है। लालू यादव के ट्वीटर हैंडल से एक वी़डियो ट्वीट किया गया, "सुनिए तो पलटूराम को? मोदी से हिसाब माँग पूछ रहा है- 15 लाख मिला? रोज़गार मिला? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला? कुछ नहीं मिला लेकिन बेशर्मी से पलटी मार अब फिर बिहारवासियों की आँखो में धूल झोंक कह रहा है सब मिल गया। इतना भी कोई बेशर्म होता है का?"

इससे पहले लालू यादव ने नीतीश कुमार को निशाना बनाते हुए एक और ट्वीट किया था, "एक डाल से दूसरी डाल पर फुदकने वाले प्राणी का बयान पढ़ लीजिए। 5 साल में बदली 5 पार्टी और 5 सरकार, तभी तो कहलाता है पलटुओं का सरदार।" गौरतलब है कि चारा घाटाले के मामले में जेल में बंद लालू यादव का ट्वीटर उनके कार्यालय के सहयोगी चलाते हैं। लालू ने अपने ट्वीट के साथ 2014 की अखबार की एक कतरन साझा की, जिसमें कुमार का यह बयान छपा था, "मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा पर दोबारा भाजपा का साथ नहीं लूंगा।"

आपको बता दें कि जमुई लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में लालटेन के दिन खत्म होने की बात कही थी। नीतीश कुमार ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा था कि राज्य में बिजली की पर्याप्त आपूर्ति हो रही है, इसलिए लालटेन के दिन पूरे हो गए हैं। लालटेन लालू प्रसाद के आरजेडी का चुनाव चिन्ह है।

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार एनडीए के घटक दल एलजेपी के उम्मीदवार चिराग पासवान के प्रचार करने जमुई गए थे। नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़ने के चार साल बाद 2017 में राजग में लौटने के अपने फैसले का बचाव करते हुए था कि उन्होंने बिहार के हित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ाने और आतंकवाद के खिलाफ डटकर मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

(भाषा से इनपुट के साथ)

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.