इस तरीके से करिए रसोई गैस का भुगतान, नहीं पड़ेगा महंगा

इस तरीके से करिए रसोई गैस का भुगतान, नहीं पड़ेगा महंगाप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। रसोई गैस सिलेंडर के दाम कम होने के बजाय लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसके तहत सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर रविवार को डेढ़ रुपए और बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया है। इन बढ़ी कीमतों का आपकी जेब पर कोई असर नहीं पड़ेगा, अगर आपने सिर्फ अपने पेमेंट करने का तरीका बदला। पेमेंट का तरीका बदलकर आप न सिर्फ बढ़ी कीमतों के असर से बच पाएंगे,बल्कि आपको सब्सिडी वाला सिलेंडर पिछली कीमत से भी कम में मिलेगा।

यह भी पढ़ें- बिना जीएसटी रजिस्ट्रेशन के दुकानदार नहीं ले सकता है आपसे टैक्स

लगातार डिजिटलाइजेशन और कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा दे रही मोदी सरकार आम आदमी को भी कई चीजों के लिए इंसेंटिव दे रही है। गैस सिलेंडर बुकिंग पर आपको इसी तरह की छूट दी जा रही है। अपना पेमेंट का तरीका बदलकर आप तब तक तो छूट पा ही सकते हैं, जब तक सरकार ने छूट की ये व्‍यवस्‍था खत्‍म नहीं की।

गैस बुकिंग के दौरान अगर आप हमेशा डिस्‍काउंट पाना चाहते हैं, तो कैश में पेमेंट करने की आदत छोड़ दीजिए। डिस्‍काउंट हासिल करने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी। इसके अलावा आप डेबिट व क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जीएसटी का गणित अभी भी नहीं समझ पा रहे अनाज व्यापारी

अगर आप गैस बुकिंग के दौरान ऑनलाइन पेमेंट करते हैं, तो इसके लिए आपको टोटल बिल पर 5 रुपये का डिस्‍काउंट मिलेगा। जैसे ही आप कैशलेस पेमेंट करेंगे, ये डिस्‍काउंट अपने आप आपके बिल में से घट जाएगा। आप चाहे भारत गैस के ग्राहक हों, एचपी या इंडेन। यह ऑफर सबके लिए वैलिड है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top