MP में शिवराज ने दिया इस्‍तीफा, कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

शिवराज सिहं ने इस्‍तीफा देना के बाद कहा, ''अब मैं मुक्‍त हूं। मैंने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंप दिया है। हार की जिम्‍मेदारी मेरी है। कमलनाथ जी को बधाई।''

MP में शिवराज ने दिया इस्‍तीफा, कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

लखनऊ। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित कर दिए गए। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की विदाई तय हो गई है। रमन सिंह और वसुंधरा राजे ने मंगलवार को ही इस्‍तीफा सौंप दिया। वहीं, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इस्‍तीफा सौंपा है।

शिवराज सिंह चौहान ने सौंपा इस्‍तीफा।शिवराज सिंह चौहान ने सौंपा इस्‍तीफा।

शिवराज सिहं ने इस्‍तीफा देना के बाद कहा, ''अब मैं मुक्‍त हूं। मैंने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंप दिया है। हार की जिम्‍मेदारी मेरी है। कमलनाथ जी को बधाई।'' शिवराज ने आगे कहा, ''ना हार में, ना जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं, कर्तव्‍य पथ पर जो भी मिला, ये भी सही वो भी सही।''

मध्य प्रदेश में बुधवार सुबह तक कुल 230 सीटों के नतीजे घोषित हो पाए। कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं, वहीं बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं। बसपा को 2, सपा को 1 और अन्‍य के खाते में 4 सीटें गई हैं। मध्य प्रदेश में बहुमत के लिए 116 का आंकड़ा चाहिए।


बसपा और सपा ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है। ऐसे में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्‍यपाल से मिला और मध्‍य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्‍यपाल से मिला और मध्‍य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

मायावती ने कांग्रेस को समर्थन देते हुए कहा, ''कांग्रेस की कई नीतियों से सहमत न होने के बावजूद बीजेपी को सत्‍ता से दूर रखने के लिए मध्‍य प्रदेश में हम कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो राजस्‍थान में भी समर्थन देंगे।''

अखिलेश ने ट्वीट कर कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही। उन्‍होंने लिखा, ''समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करती हैं।'' सपा को मध्‍य प्रदेश में एक सीट पर जीत मिली है।

Share it
Top