छह माह की बच्ची का बलात्कारी हत्यारा गिरफ्तार, दूर का रिश्तेदार निकला आरोपी

छह माह की बच्ची का बलात्कारी हत्यारा गिरफ्तार, दूर का रिश्तेदार निकला आरोपीप्रतीकात्मक फोटो।

इंदौर। कठुआ गैंगरेप-हत्या के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 6 महीने की एक बच्ची के अपरहण और कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को धर दबोचा है। यह शख्स बच्ची का दूर का रिश्तेदार है।

दूसरी ओर इस मामले में कथित संवेदनहीनता और लापरवाही बरतने के चलते सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणाचारी मिश्रा ने शनिवार को बताया, “मामले में देर रात नवीन गाडगे (25 वर्ष) को पकड़ लिया गया। यह शख्स बच्ची का दूर का रिश्तेदार है।“ आगे बताया, “बच्ची के परिजन गुब्बारे बेचकर गुजारा करते हैं। गुरुवार रात जब वे ऐतिहासिक राजबाड़ा महल के सामने अपने परिवार के साथ खुले में सो रहे थे, तभी गाडगे ने बगल में सो रही दुधमुंही बच्ची को कथित तौर पर अगवा कर लिया।“

बच्ची को पास की बिल्डिंग में ले गया

डीआईजी मिश्रा ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के हवाले से बताया, "अपहरण के बाद आरोपी सोती बच्ची को अपने कंधे पर डालकर निकला, ताकि लोगों को शक ना हो। फिर वह उसे करीब 50 मीटर दूर स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग ले गया।"

दोपहर को बरामद किया बच्ची का शव

डीआईजी ने बताया, “आरोप है कि बलात्कार के बाद गाडगे ने बच्ची को कुछ फीट ऊंचाई से फेंककर उसकी हत्या कर दी। बच्ची का शव शुक्रवार दोपहर बरामद किया गया।“ इस बीच, मामले में संवेदनहीनता एवं लापरवाही बरतने के आरोप में सर्राफा पुलिस थाने के एएसआई त्रिलोक सिंह वरकड़े को निलंबित कर दिया गया है।

परिजन जब थाने पहुंचे तो…

आरोप है कि बच्ची के लापता होने के बाद जब घबराए परिजन शुक्रवार सुबह पुलिस थाने पहुंचे तो एएसआई ने उन्हें कहा कि दोपहर 12 बजे थाना प्रभारी आएंगे। इसके बाद ही मामले में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप : बच्ची सुन्न पड़ी थी, और पुलिस वाले ने कहा, अभी मारो मत, मुझे भी रेप कर लेने दो

रेप पीड़िता ने कहा- ‘दीदी मुझसे मत पूछना उस दिन क्या हुआ था ?

‘काश, घर में शौचालय होता तो आज बिटिया जिन्दा होती’

Tags:    crime 
Share it
Share it
Share it
Top