महाराष्ट्र: आदिवासियों के हमले से 70 वनकर्मी गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र: आदिवासियों के हमले से 70 वनकर्मी गंभीर रूप से घायल

लखनऊ। महाराष्ट्र राज्य के अकोला जिले के अकोट में 300 आदिवासियों ने पुलिसकर्मियों और वनकर्मियों पर हमला किया, जिसमें 2 रेंज वन अधिकारी समेत 70 वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं।


Such a cowardly act. Around 300 miscreants instigated by local leader entered #Melaghat Tiger Reserve and attacked the staff. Some 70 forest staff are seriously injured including 2 RFO. They damaged 15 govt vehicles and burnt the meadows. All for protecting public property. pic.twitter.com/nQz91mIOpE

हमले में आदिवासियों ने 15 सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया वहीं आगजनी की और जंगलों को नुकसान पहुंचाया। घायलों को अमरावती और अकोला में भर्ती कराया गया। घटना के बाद अकोट में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इंडिया टीवी की वेबसाइट के प्रकाशित खबर के मुताबिक अमरावती जिले के मेलघाट इलाके में रहने वाले आदिवासियों को पुनर्वासन योजना के तहत अकोला के अकोट में बसाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि आकोट में आदिवासियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी, जिससे वो मेलाघाट वापस चले गए। वहीं गुस्साएं आदिवासियों ने कुल्हाड़ी से पुलिसकर्मियों और वनकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया।


यह भी पढ़ें- वन्य जीवों को बचाने के लिए वो जंगलों में बेखौफ घूमती है, देखिए तस्वीरें

यह भी पढ़ें- गांवों में घुसे बाघ-तेंदुए तो वन विभाग के साथ ही डीएम की भी होगी जिम्मेदारी


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top