17 अरब डॉलर के मालिक आनंद महिंद्रा का बड़प्पन देखिए, कर्मचारी के साथ खराब बर्ताव पर खुद मांगी माफी 

17 अरब डॉलर के मालिक आनंद महिंद्रा का बड़प्पन देखिए, कर्मचारी के साथ खराब बर्ताव पर खुद मांगी  माफी आनंद महिंद्रा।

लखनऊ। किसी देश की प्रतिष्ठित कंपनी का मालिक अपने कर्मचारी को निकाले जाने का माफीनामा पूरे देश के सामने सार्वजनिक करे, ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो। बस माफी ही नहीं, आगे से ऐसी गलतियों पर ध्यान देने की बात की गई। मामला महिंद्रा ग्रुप से जुड़ा हुआ है।महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आईटी सेवा की ईकाई टेक महिंद्रा में एक कर्मचारी को नौकरी से त्यागपत्र देने के तरीके पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। ट्वीटर आनंद महिंद्रा ने अपने वेरीफाइड अकाउंट से ट्वीट कर एक कर्मचारी के साथ मानव संसाधन विभाग के खराब बर्ताव पर खेद जताया है।

अमेरिका में संरक्षणवाद और आईटी बिजनेस के बदले परिदृश्य में भारतीय टेक इंजीनियर्स की नौकरी पर खतरे की तलवार लटक रही है। कई आईटी कंपनियों से लोगों को जबरन निकाला जा रहा है। उन्हें धमकी दी जा रही है कि वे या तो खुद इस्तीफा दे दें या कंपनी उन्हें निकाल देगी। इसी तरह का मामला टेक महिंद्रा में सामने आया है, जिसका ऑडियो वायरल होने के बाद टेक महिंद्रा के शीर्ष अधिकारियों ने मांफी मांगी है।

पूरे मामले में खेद व्यक्त करते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं निजी तौर पर मांफी मांगता हूं। हमारा सिद्धांत किसी भी कर्मचारी का सम्मान बनाए रखना है। हम कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसी गलती न हो। इसके साथ ही मामले में टेक महिंद्रा ने भी मामले में खेद जताया है। मामले में सीईओ सीपी गुरनानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टेक महिंद्रा ने हमेशा अपने कर्मचारियों के सम्मान को अपनी कोर वैल्यू के तौर पर माना है। वर्षों से हम इसी सिद्धांत पर चलते आ रहे हैं। हमारे कर्मचारी के साथ जो हुआ उस पर हमें दुख है। हम कोशिश करेंगे भविष्य में ऐसा न हो।

क्या है मामला

टेक महिंद्रा के एक कर्मचारी ने उन्हें कंपनी से निकाले जाने को लेकर हुई कथित बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 6 मिनट 45 सेकंड लंबी इस बातचीत में कथित तौर पर कंपनी की एचआर एग्जीक्यूटिव कर्मचारी से कंपनी में छंटनी का हवाला देते हुए अगले दिन इस्तीफा देने को कहती है। वो ये भी कहती है बेहतर होगा कर्मचारी रिजाइऩ कर दे, ताकि उसे कंपनी की बाकी सुविधाएं मिल सकें। क्योंकि निकाले जाने पर उसका नुकसान होगा। इस पूरी बातचीत को उक्त कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top