मायावती ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक, जल्द होगी उपचुनाव के प्रत्याशियों की घोष

मायावती ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक, जल्द होगी उपचुनाव के प्रत्याशियों की घोष

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार सुबह पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्‍होंने उपचुनाव की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने पदाधिकारियों को जनता के बीच जाकर भाईचारा कमेटी बनाने व उनके सुख-दुख में शामिल होने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करने की भी बात कही।

यह बैठक लखनऊ के माल एवेन्यू रोड स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए मायावती ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में मराठा समाज के आरक्षण को लेकर जल्‍दबाजी दिखाई है। अगर भाजप इतनी ही सजगता से अलग-अलग सरकारी विभागों में लंबित पड़े एससी, एसटी व ओबीसी वर्गों के पदों को भरने में दिखाई होती तो ज्यादा अच्छा होता। भाजपा की सरकार में आरक्षण के हकदार लोग उपेक्षित पड़े हुए हैं।

इसे भी पढ़ें-मुंबई: दीवार गिरने से 18 लोगों की मौत, बचाव के लिए उतरी NDRF और नौसेना

गौरतलब है कि सोमवार को मायावती ने उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा पिछले दिनों 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों के प्रमाण पत्र जारी करने सम्बन्धी आदेश को सबसे बड़ा धोखा करार दिया है। मायावती ने एक जारी बयान में कहा ''उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार का यह आदेश इन 17 जातियों के साथ सबसे बड़ा धोखा है। इससे ना तो इन जातियों को अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण का लाभ मिलेगा और ना ही अनुसूचित जाति के आरक्षण का लाभ मिलेगा।''

उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिये होगा, क्योंकि प्रदेश सरकार इस आदेश के बाद उन्हें अन्य पिछड़ा वर्ग नहीं मानेगी। वहीं, इन बिरादरियों को अनुसूचित जाति के आरक्षण का लाभ इसलिए नहीं मिलेगा, क्योंकि कोई भी सरकार मात्र आदेश जारी करके ना तो उन्हें किसी सूची में डाल सकती है और ना ही हटा सकती है।

गांव कनेक्शन सर्वे: किसानों ने कहा- मेहनत मेरी, फसल मेरी, तो कीमत तय करने का अधिकार भी मेरा हो

मायावती ने प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि बीएसपी ने प्रदेश में पूर्व की सरकार द्वारा असंवैधानिक तरीके से इन 17 जातियों के सिलसिले में जारी इसी तरह के आदेश का भी विरोध किया था।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top