एमसीडी चुनाव 2017: सर्वे में मिलीं भाजपा को 80 प्रतिशत सीटें

एमसीडी चुनाव 2017: सर्वे में मिलीं भाजपा को 80 प्रतिशत सीटेंप्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। पूरे देश में आजकल बीजेपी की लहर चल रही है इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता। हाल ही में संपन्न हुए ज्यादातर चुनावों में बीजेपी ने जीत हासिल की है। लंबे समय से कांग्रेस का गढ़ रहे लातूर में भी इस बार बीजेपी ने जीत का परचम लहराया। रविवार यानि 23 अप्रैल को दिल्ली में नगर निगम का मतदान हुआ और चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी को बहुमत मिलते हुए दिखाया जा रहा है।

एग्जिट पोल्स में बीजेपी को तीन-चौथाई तो कांग्रेस और आप को 30-30 से भी कम सीटें मिलना बताया जा रहा है। अन्‍य के खाते में 8 सीटें जाने का अनुमान है। वहीं इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने अपने एग्जिट पोल में बीजेपी को तीन-चौथाई सीटें (202-220) मिलने की बात कही है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सी-वोटर सर्वे मुताबिक, दिल्‍ली में आप को 23-35 सीटें व कांग्रेस को 19-31 सीटें मिलेंगी। अगर एग्जिट पोल के ये अनुमान नतीजों में परिवर्तित होते हैं तो यह आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका साबित होंगे। बीजेपी डंके की चोट पर ‘कांग्रेस मुक्‍त भारत’ बनाने का दम भरती आई है, ऐसे में एमसीडी में भारी जीत उसे उसके इस मिशन के और करीब ले जाएगी।

एमसीडी चुनाव के एग्जिट पोल अगर सही साबित होते हैं तो अरविंद केजरीवाल की पार्टी के लिए रास्‍ता मुश्किल हो जाएगा। दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया यह कह चुके हैं कि एमसीडी चुनाव ‘दिल्‍ली सरकार के कामों पर रेफरेंडम’ हैं। रेफरेंडम का नतीजा आप के खिलाफ गया तो विधानसभा चुनाव में संभावनाएं कमजोर होंगी। आप के सामने गुजरात विधानसभा चुनावों की बड़ी चुनौती है, जहां पार्टी बड़े जोर-शोर से ताल ठोंकने की तैयारी में है। अगर अनुमान, परिणाम में तब्‍दील होते हैं तो आप के ‘गुजरात मिशन’ को बड़ा झटका लगेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top