राज्य रानी एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में घायल लोगों को 50,000 रुपए बतौर मुआवजा देने का रेलवे का ऐलान 

राज्य रानी एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में घायल लोगों को 50,000 रुपए बतौर मुआवजा देने का रेलवे का ऐलान मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस।

नई दिल्ली (भाषा)। मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे आज उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास पटरी से उतर गए जिसमें कई लोग घायल हो गए। रेलवे ने राज्य रानी एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। उन्होंने बतााया कि हादसे में दो यात्री घायल हुए हैं लेकिन इसमें किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘व्यक्तिगत तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा हूं। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने के आदेश दिए हैं..त्वरित राहत एवं बचाव अभियान सुनिश्चित करने के लिए।'' उन्होंने कहा कि घटना में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि मुरादाबाद मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, चिकित्सक दल भी मौके पर पहुंच गया है। हालांकि इससे पहले रामपुर में पुलिस अधिकारियों ने हादसे में 15 यात्रियों के घायल होने और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी दी थी।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

Share it
Top