दिल्ली: मेट्रो में सफर करने के लिए एक अक्टूबर से और ढीली करनी होगी जेब

दिल्ली: मेट्रो में सफर करने के लिए एक अक्टूबर से और ढीली करनी होगी जेबमेट्रो।

नई दिल्ली। मेट्रो का सफर करने के लिए अब यात्रियों को जेब और ढीली करनी होगी। पहले फेज के बाद अब दूसरे फेज का किराया बढ़ाने की तैयारियां चल रही हैं। अभी तक मेट्रो में सफर करने के लिए कम से कम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 50 रुपये देने पड़ते हैं।

यह भी पढ़ें- हमसे मेट्रो, एक्सप्रेस-वे बनवा लो, मंत्रोच्चारण न कराओ: अखिलेश

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) मई में किराया बढ़ा चुका है। मई में बढ़े किराए के बाद डीएमआरसी के आंकड़ों पर नजर डालें तो यात्रियों की संख्या में कमी आई है। अब डीएमआरसी दूसरे फेज में फिर से किराया बढ़ाने जा रहा है।

बढ़े हुए किराए की नई दरें एक अक्टूबर से लागू हो जाएंगी। डीएमआरसी की मानें तो 2 किलोमीटर तक के लिए 10 रुपये, 2 से 5 तक के लिए 15 की जगह 20 रुपये, 5 से 12 तक के लिए 20 की जगह 30 रुपये, 12 से 21 तक के लिए 30 की जगह 40 रुपये। 21 से 32 तक के लिए 40 की जगह 50 रुपये और 32 किमी से अधिक के सफर के लिए 50 की जगह 60 रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में चूक, खुले दरवाजे के साथ दौड़ती रही ट्रेन, देखें वीडियो

डीएमआरसी के सर्वे में ये बात सामने आई है कि मेट्रो में सबसे ज्यादा नौकरी पेशा लोग ही सफर करते हैं। ये वो लोग हैं जो हर महीने 10 से 30 हजार रुपये कमाते हैं। जबकि 50 हजार रुपये प्रतिमाह कमाने वाले लोग कम ही मेट्रो में सफर करते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top