आईआईटी के छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने दिया नौकरी का ऑफर

आईआईटी के छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने दिया नौकरी का ऑफरप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। आईआईटी दिल्ली के छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने प्लेसमेंट के लिये ऑफर किया है। प्लेसमेंट के पहले दिन ही छात्रों को 1.4 करोड़ का पैकेज मिला है। माइक्रोसॉफ्ट ने दिल्ली के रेडमंड स्थित अपने हेडक्वार्टर के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने 12 छात्रों को हायर किया है।

कैंपस प्लेसमेंट के पहले ही दिन जिस तरह से माइक्रोसॉफ्ट बंपर पैकेज लेकर आई है उसने छात्रों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है। कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के छात्र को 1.4 करोड़ रुपए के पैकेज पर हायर किया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। माइक्रोसॉफ्ट इस वर्ष सबसे अधिक पैसों में हायर करने वाली कपनियों में से एक बन गई है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में नौकरी पाने वाले छात्र को 34 लाख रुपए का पैकेज मिला है।

ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूल में पढ़ती बेटी के साथ छत्तीसगढ़ के डीएम ने खाया मिड-डे मील, तस्वीर वायरल

अमेरिका के लिए हायर करने वाली कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट के अलावा उबर भी शामिल है, उबर ने मुंबई और चेन्नई कैंपस से भी छात्रों को हायर किया है दोनों ही जगह से एक-एक छात्र को हायर किया गया है उन्हें 99.8 लाख रुपए का पैकेज दिया गया है। वहीं पहली बार आईआईटी खड़गपुर पहुंची कंपनियों में एपल शामिल है, जिसने यहां डेटा एनालिटिक्स के पद पर पांच छात्रों को हायर किया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top