फतेहगढ़ में कई पदों पर सैन्य भर्ती 5 से 12 मई तक  

फतेहगढ़ में कई पदों पर सैन्य भर्ती 5 से 12 मई तक  इंडियन आर्मी फ्लैग।

मथुरा (भाषा)। फतेहगढ़ स्थित राजपूत रेजिमेन्ट सेन्टर द्वारा हेडक्वाटर्स यूनिट कोटा के अंतर्गत आगामी 5 मई से 12 मई तक विभिन्न सैनिक भर्तियां करिअप्पा कॉम्पलैक्स में की जाएगी। इसमें जनरल ड्यूटी सैनिकों के अलावा खिलाड़ी, ट्रेड्समैन, वास्तुकार तथा संगीतकार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होगी। रैली में विभिन्न पदों के लिए भर्ती अलग-अलग निर्धारित तिथियों पर होगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रक्षा मंत्रालय के लखनऊ स्थित पत्र सूचना कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सैनिक जनरल ड्यूटी उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब एवं छत्तीसगढ़ के राजपूत, गुज्जर एवं ब्राह्मण, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान के जाट, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़ एवं झारखण्ड के अहीर, पश्चिम बंगाल एवं त्रिपुरा के बंगाली समुदाय के अभ्यर्थियों के लिए तथा सभी राज्यों के मुस्लिमों के लिए भर्ती आगामी 5 एवं 6 मई को की जायेगी।

सैनिक जनरल ड्यूटी (खिलाड़ी) पद के लिए उपरोक्त राज्यों व जातियों के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती 8 मई 2017 को होगी। जबकि, सभी राज्यों से सभी जातियों के सैनिक संबंधियों में से ट्रेड्समैन पद के लिये व ओपन कैटेगरी भर्ती के तहत संगीतकार पद के लिये भर्ती रैली आगामी 9 मई को होगी। संगीतकार पद का एप्टीट्यूट टेस्ट 11 मई व जनरल ड्यूटी (खिलाड़ी) पद के अभ्यर्थियों का एप्टीट्यूट टेस्ट 12 मई को होगा। वहीं चिकित्सकीय परीक्षण 20 मई 2017 से होगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top