मनसे कार्यकर्ताओं ने गैरमराठियों के साथ की मारपीट

मनसे कार्यकर्ताओं ने गैरमराठियों के साथ की मारपीटमनसे कार्यकर्ता।

लखनऊ। महाराष्ट्र में एक बार फिर गैरमराठियों पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का गुस्सा फूटा है। न्यूज एजेंसी मनसे ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें साफ दिख रहा है कि किस तरह मनसे के कार्यकर्ता सड़क पर दबंगई करते हुए गैर मराठियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। मनसे के कार्यकर्ता सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर लोगों के साथ मारपीट कर रहे हैं। घटना सांगली की है, मनसे यह मांग कर रहा है कि स्थानीय कंपनियों में स्थानीय युवाओं को मौका दिया जाये।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में उठी पटाखे बैन करने की मांग

बतादें कि महाराष्ट्र में गैर मराठियों के साथ मारपीट की घटना पहली नहीं है। इससे पहले भी वहां अक्सर बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ मारपीट की जाती रही है। ‘मराठा मानुष’ के नाम पर मनसे कार्यकर्ताओं ने इन क्षेत्र के लोगों के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया है। यहां तक कि उन्हें जबरन मराठी बोलने पर भी मजबूर किया गया।

यह भी पढ़ें- गुजरात-महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल सस्ता, दोनों सरकारों ने घटाया वैट

राज ठाकरे ने तो यह खुला ऐलान किया था कि जो मराठी नहीं बोलेगा वह महाराष्ट्र में रह नहीं सकता है। मनसे कार्यकर्ताओं ने कई बार महाराष्ट्र में आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा देने गये बिहारी-झारखंडी और उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ मारपीट की है। साथ ही महाराष्ट्र में छोटा-मोटा व्यवसाय करने वालों के साथ भी मारपीट कर चुके हैं।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top