कैबिनेट फेरबदल पर शाह के घर मंथन, पीएम मोदी से शाम 7 बजे करेंगे मुलाकात

कैबिनेट फेरबदल पर शाह के घर मंथन, पीएम मोदी से शाम 7 बजे करेंगे मुलाकातनरेंद्र मोदी और अमित शाह।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह 10 बजे अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे। इससे पहले बैठकों का दौर जारी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज संभावित मंत्रियों से मिल रहे हैं। दिल्ली में उनके आवास पर बैठक शुरू हो गई है। दिल्ली से सांसद और पूर्व सीएम साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा अमित शाह के आवास पहुंच गए हैं।

प्रवेश वर्मा को मंत्री बनाया जा सकता है। इसके अलावा चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी भी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले शाह संघ की बैठक में शामिल होने के लिए वृंदावन में थे, आज ही वो दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले अमित शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ भी दूसरे दौर की मीटिंग की। मीटिंग में मोदी कैबिनेट को लेकर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें- कविता - कुछ औरतें पहनती हैं चटख रंग और नहीं भूलतीं माथे की बिंदी माँग का सिंदूर...

अमित शाह शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अंतिम दौर की चर्चा कर कैबिनेट मंत्रिमंडल विस्तार को शेप देंगे। मंत्रिमंडल में शामिल किए जा रहे हैं नए चेहरों और किन-किन के विभाग बदले जाने हैं, सब पर अमित शाह प्रधानमंत्री से अंतिम दौर की चर्चा करेंगे। शाह पहले अपने आवास पर मीटिंग करेंगे फिर उसके बाद वो पीएम से मिलेंगे।

ऑफर से नाखुश हुई जेडीयू

हाल ही में एनडीए में शामिल हुई जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल होने पर संशय बढ़ गया है। जेडीयू के शीर्ष नेताओं को अभी तक बातचीत के लिए भी नहीं बुलाया गया है। खबर है कि नीतीश कुमार बीजेपी के ऑफर से खुश नहीं है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। वहीं शिवसेना का कहना है कि उनकी कोई विशेष मांग नहीं है।

ये भी पढ़ें- विशेष : भारी बारिश और ठंड के कारण नमाज पढ़ने के लिए गुरुद्वारा कमेटी ने खोले द्वार

एआईएडीएमके भी नहीं होगी शामिल

इसके अलावा इन अटकलों पर भी विराम लगा है कि मोदी कैबिनेट में एक एआईएडीएमके को जगह मिलेगी। सूत्रों की मानें तो एआईएडीएमके भी कैबिनेट में शामिल नहीं होगी। अब तक मोदी सरकार और तमिलनाडु के सत्ताधारी दल के बीच कोई आधिकारिक वार्ता नहीं हुई हैं। प्रधानमंत्री ने सीएम ई. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम दोनों के साथ बैठक की। एआईएडीएमके के विभिन्न राजनीतिक नेताओं और सांसदों ने राज्य के मामलों पर मार्गदर्शन के लिए हाल ही में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, लेकिन एआईएडीएमके के एनडीए में शामिल होने पर अभी कोई आधिकारिक बात नहीं हुई है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.