भारतीय रेल: भारत और बांग्लादेश के बीच बंधन एक्सप्रेस का हुआ शुभारम्भ, प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाई हरी झण्डी

भारतीय रेल: भारत और बांग्लादेश के बीच बंधन एक्सप्रेस का हुआ शुभारम्भ, प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाई हरी झण्डीप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना ने गुरुवार को कोलकाता और बांग्लादेश के दक्षिण-पश्चिम औद्योगिक शहर खुलना के बीच एक नई यात्री ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि दोनों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इसकी शुरुआत की।

इस दौरान पीएम मोदी, हसीना व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक साथ ट्रेन के शुभारंभ में हरी झंडी दिखाई। बांग्लादेश रेलवे के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया, ट्रेन का नाम 'बंधन एक्सप्रेस' है।

ये भी पढ़ें- भारतीय रेल: शताब्दी और राजधानी के लेट होने पर यात्रियों को किया जाएगा एसएमएस द्वारा सूचित

इस दौरान पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा, "मैं समझता हूं कि दो पड़ोसी देशों के नेताओं के रिश्ते भी एक पड़ोसी जैसे होने चाहिए। ऐसे में हमें एक दूसरे से बात करने या मिलने के लिए किसी प्रोटोकॉल या बंधन की आवश्यकता नहीं पड़नी चाहिए। मैं खुश हूं कि आज हमने वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए दोनों देशों के रिश्ते को मजबूत करने की योजना का शुभारंभ किया।"

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं भारतीय रेलवे के गार्ड भोलू के बारे में, हर रेल यात्रा में रहता है आपके साथ

इसका संचालन 177 किमी लंबे खुलना-कोलकाता रेल मार्ग पर होगा। यात्री 16 नवंबर से इस क्रास कंट्री सेवा का लाभ उठा सकेंगे। ट्रेन दिन में 11 बजे कोलकाता से रवाना होगी और 4:30 घंटे के सफर के बाद खुलना पहुंचेगी।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top