गाँव को साफ रखने के लिए गाँव क्लीनिक बनाएगी दिल्ली सरकार

गाँव को साफ रखने के लिए गाँव क्लीनिक बनाएगी दिल्ली सरकारमोहल्ला क्लीनिक 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में स्वच्छता आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली को साफ रखने के लिए शहरों में 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का लक्ष्य रखा है। इसी की तर्ज पर गाँवों को भी स्वच्छ रखने के लिए प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम एक गाँव क्लीनिक खोलने का निर्णय लिया है।

खाद्य एवं निवेश नीति विशेषज्ञ देवेंदर शर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को ट्वीट किया ट्वीट में कहा की मेरा अरविंद केजरीवाल के लिए एक सुझाव है कि आपकी दिल्ली के शहरों में चल रहा मोहल्ला क्लीनिक एक उल्लेखनीय पहल है। हम ऐसी ही एक पहल गाँव स्तर पर भी कर सकते हैं। ग्रामीणों को खेती की आय का लगभग 40 प्रतिशत परिवार स्वास्थ्य व्यय में चला जाता है। अगर गाँवों को साफ और स्वच्छ रखने के लिए गाँव क्लीनिक की भी शुरुआत कर सकते हैं जिससे ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देवेंदर शर्मा एक ट्वीट के जवाब में कहा कि निश्चित रूप से हमने दिल्ली के प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र में कम से कम इस तरह के एक क्लीनिक को स्थापित करने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार की इस प्रमुख परियोजना के तहत शहर में अब तक 160 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक खोले गये हैं।

ये भी पढ़ें :- मोहल्ला क्लिनिक से स्कूलों तक, आप सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

First Published: 2017-12-06 20:15:06.0

Share it
Share it
Share it
Top