Top

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण चार दिन के बाद बहाल हुआ मुगल रोड पर यातायात 

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण चार दिन के बाद बहाल हुआ मुगल रोड पर यातायात जम्मू कश्मीर

पुंछ। राजौरी पूँछ और जम्मू को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली 83 किलोमीटर लम्बी ऐतिहसिक मुगल रोड से बर्फ हटाकर मंगलवार दोपहर यातायात के लिए खोल दिया गया जिसके बाद दोनों और से वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।

गौरतलब है की बीते दिनों लगातार मुगल रोड पर हो रही बर्फबारी के बाद मुगल रोड को बंद कर दिया गया था और लोक निर्माण विभाग द्वारा युद्ध स्तर पर बर्फ हटाने का कार्य शुरू किया गया था पर सोमवार को दिन भर मुगल रोड पर हुई बर्फबारी के बाद बर्फ हटाने के काम में थोड़ी बाधा पहुंची थी। लोक निर्माण विभाग द्वारा बर्फबारी के बावजूद काम जारी रखा और मंगलवार दोपहर को सुरक्षा जांच के बाद मुगल रोड यातायात के लिए खोल दी गयी। गौरतलब है की पुंछ राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से जोडऩे वाली मुग़ल रोड दोनों खित्तों के लिए काफी महत्वपूर्ण है तथा इसी मार्ग से रोजाना बड़ी संख्या में वाहनों द्वारा लोग आर पार होते हैं तथा इसी मार्ग द्वारा दोनों खित्तों में व्यापार भी होता है बर्फबारी के कारण जब ये मार्ग बाधित होता है तो लोगो को परेशानियां उठानी पड़ती है।

मुगल रोड पर बर्फ हटाने के कार्य के बारे में जानकारी देते हुए लोक निर्माण विभाग की मैकेनिकल शाखा के अभियंता अमरप्रीत सिंह ने बताया, "छत्ता पानी से लेकर पीर की गली तक काफी बर्फ गिरी थी और कई जगह तो सडक़ पर कई फीट बर्फ गिरी थी जिस कारण मार्ग कुछ दिन बंद रहा पर हम लोगो ने भारी मशीनों के सहयोग से दिन रात एक कर मुगल रोड को यातायात के लिए खोल दिया जिसके बाद लोगो ने सफर शुरू किया वही मार्ग पर पूरी ऐहतियात बरती जा रही है और विभागीय अधिकारिओ की विशेष तैनाती की गयी है और मौसम पर विशेष नजर रखी जा रही है।"

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो प्रदर्शनकारियों को हो सकती है पांच साल की जेल

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.