जियो ने देश का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन किया लांच, जानिए कितनी है कीमत

जियो ने देश का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन किया लांच, जानिए कितनी है कीमतमुकेश अंबानी

लखनऊ। अपनी 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान रिलायंस जियो ने देश का पहला 4G फीचर फोन लॉच कर दिया। ये फोन वाइस कमांड पर काम करेगा। फोन में जियो के सारे ऐप्स फ्री रहेंगे साथ ही इससे लाइफ टाइम फ्री कांलिंग की जा सकेगी। जानकारों के मुताबिक ये भारत का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन है।

मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा...मुझे एक बार फिर इस AGM की शुरुआत रिलायंस जियो से करने दें। एक साल का सफर शानदार रहा है। टीम ने 170 दिन में 10 करोड़ कस्टमर्स के टारगेट को पूरा किया। जियो ने 10 महीने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। जियो ने हर सेकंड 7 कस्टमर्स जोड़े। यह फेसबुक, वॉट्सऐप और स्काइप से भी तेज रफ्तार है। आप सभी को मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। मैं प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कैम्पेन का भी शुक्रगुजार हूं।

ये भी पढ़ें- तबाही का सामान : 67 साल में बना डाली 100 करोड़ हाथियों के बराबर प्लास्टिक

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अंबानी ने कहा सिर्फ छह महीने में डेटा कंजम्प्शन 20 करोड़ गीगाबिट्स/महीना से लेकर 100 करोड़ गीगाबिट्स/महीनाबढ़ गया। अब जियो कस्टमर्स ही हर महीने 125 करोड़ गीगाबिट्स/महीना कंज्यूम कर रहे हैं। जियो सबसे बड़ा वीडियो नेटवर्क बन चुका है। भारत ने यूएसए और चीन को डेटा यूसेज में पीछे छोड़ दिया है। भारत 150वें नंबर पर था। जियो के बाद भारत डेटा कंजम्प्शन में नंबर वन पर आ गया है। मुझे लगता है कि भारत ब्रॉडबैंड के मामले में भी नंबर वन हो जाएगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि लोग कहते थे कि कंज्यूमर्स फ्री से पेड पर नहीं जाएंगे। लेकिन हमने इस गलत साबित किया। आज जियो 10 करोड़ से ज्यादा पेइंग कस्टमर्स हैं। जियो प्राइम मेंबर्स को फायदे मिलते रहेंगे।

''भारत में 78 करोड़ मोबाइल फोन हैं। इनमें से 50 करोड़ से ज्यादा फीचर फोन यूजर्स हैं। वे डेटा चार्ज और स्मार्टफोन की कॉस्ट नहीं उठा सकते। डेटा डिजिटल लाइफ की ऑक्सीजन है। लेकिन इससे किसी को तकलीफ नहीं होना चाहिए। जियो इस तकलीफ को खत्म करना चाहता है। हम इसे तीन तरह से हासिल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी, डेटा अफोर्डेबिलिटी और फोन अफोर्डेबिलिटी।''

ये भी पढ़ें- संसद में बहस का आखिर प्रयोजन क्या है ?

''जियो ने कनेक्टिविटी दी है। पांच महीने में के स्पीड टेस्ट पोर्टल ने हमें कवरेज, यूसेज और डेटा कनेक्टिविटी में 4G नेटवर्क लीडर बताया है। हमारा नेटवर्क लगातार बढ़ता जा रहा है। जियो अगले 12 महीने में 99% आबादी तक पहुंच जाएगा। कॉम्पीटिटर्स को 25 साल लगे 2G नेटवर्क डेवलप करने में। जियो ने 3 साल में देश का सबसे बड़ा 4G नेटवर्क खड़ा कर दिया। अगले एक साल में 10 हजार जियो ऑफिसेस हम देशभर में बना देंगे।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top