सचिन ने एलफिंस्टन रोड स्टेशन फुट ओवरब्रिज की मरम्मत के लिए सांसद निधि से दिए दो करोड़ रुपए

सचिन ने एलफिंस्टन रोड स्टेशन फुट ओवरब्रिज की मरम्मत के लिए सांसद निधि से दिए दो करोड़ रुपएसचिन तेंदुलकर।

मुंबई (भाषा)। एलफिंस्टन रोड स्टेशन फुट ओवरब्रिज पर मची भगदड़ की दर्दनाक घटना के बाद क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने अपने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडीएस) से दो करोड़ रुपए मुंबई में फुट ओवरब्रिजों की मरम्मत के लिए दिए है।

29 सितंबर को भारी बारिश के दौरान एलफिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय स्टेशनों को जोड़ने वाले एक संकीर्ण फुट ओवरब्रिज पर मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी। तेंदुलकर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक खत में कहा है कि वह मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर से निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए की राशि रखने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें- छोटे अस्पतालों को देनी होगी बेहतर सुविधाएं, तभी बड़े अस्पतालों में कम होगी मरीजों की भीड़

उन्होंने खत में लिखा है कि पश्चिमी रेलवे और मध्य रेलवे को एक-एक करोड़ रुपए की राशि उनकी एमपीएलएडीएस निधि से रेलवे फुट ओवर ब्रिज के तत्काल मरम्मत के लिए आवंटित की जाएगी।

तेंदुलकर ने लिखा है, ''हाल ही में पश्चिमी रेलवे के एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर हुई भगदड़ की घटना में निर्दोष लोगों की मौत हुई जो कि काफी दिल दुखाने वाला था और मैं मुंबई के लोगों के लिए इस सेवा में सुधार के लिए तत्काल मदद देता हूं।'' 16 तारीख को लिखे गए खत में क्रिकेटर ने कहा, लाखों प्रभावित लोगों के लिए यह दिवाली खुशियों वाली नहीं थी। भारत के किसी क्षेत्र में ऐसा न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए भारत के जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हम वह सभी कुछ करेंगे जो कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ‘अगर एक दिन लकड़ी न बिके तो पति और बच्चे भूखे रह जाएंगे’

यह खत मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर को भी भेजा गया है। खिलाड़ी ने कहा है कि उन्होंने रेल मंत्री, रेल बोर्ड और जोन के प्रमुखों को उपनगरीय सेवाओं के लिए अलग स्वतंत्र रुप से दो जो जोन बनाने की संभावना का अध्ययन करने को कहा है। प्रत्येक साल सांसदों को एमपीएलएडी योजना के तहत पांच करोड़ की राशि आवंटित की जाती है। यह राशि मुख्य तौर पर सांसदों को अपने क्षेत्र में निर्माण कार्य कराने के लिए दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की देहरी: विपदा को ही भला मानने वाले रहीम

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top