Top

फिल्म जगत में पुरुष भी होते हैं यौन शोषण का शिकार : राधिका आप्टे 

फिल्म जगत में पुरुष भी होते हैं यौन शोषण का शिकार : राधिका आप्टे राधिका आप्टे

मुंबई (भाषा)। अदाकारा राधिका आप्टे का कहना है कि फिल्म जगत में यौन शौषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है बल्कि वह कई ऐसे पुरुषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं।

हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्सटेन विवाद के बाद से मनोरंजन क्षेत्र में यौन शोषण के कई मामले रोशनी में आए। एक के बाद एक केविन स्पेसी, जेम्स टोबैक, ब्रेट रैटनर जैसे कई हॉलीवुड दिग्गजों पर यौन शोषण के आरोप लगे। बॉलीवुड में अभिनेता इरफान खान पहले अभिनेता थे जिन्होंने उनके संघर्षों के दिनों में खुद को मिले समझौतों के प्रस्ताव की बात खुलकर सबके सामने रखी थी।

ये भी पढ़ें - स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 का पोस्टर जारी, सोशल मीडिया पर मचाई धूम

राधिका ने कहा कि अधिक से अधिक महिलाएं अपने अनुभवों को साझा कर रही हैं। एक ऐसे मंच की आवश्यकता है जहां इनकी सुनवाई हो पाए। अभिनेत्री ने कहा, ''केवल महिलाएं नहीं, पुरुषों को भी यौन शोषण का सामना करना पड़ता है। मैं विशेष तौर पर फिल्म जगत की बात कर रही हूं, मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं जो इसका शिकार हुए हैं। इस पर बात किए जाने का यह सबसे उचित समय है।

ये भी पढ़ें - फिल्म पद्मावती की रिलीज टली

उन्होंने कहा कि फिल्म जगत अब बड़ा होता जा रहा है और विभिन्न जगहों से लोग इसका हिस्सा बन रहे हैं, इसलिए यह बहुत जरुरी है कि हमारे पास एक मंच हो। फोबिया की अदाकारा ने कहा कि यह संवेदनशील एवं गंभीर विषय है और यौन दुराचार रोकने के लिए अधिक पारदर्शिता की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें - पुराने जमाने के गीत विरासत हैं, इन्हें सहेज कर रखने की जरुरत : जावेद अख्तर

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.