भिंडी बाजार इमारत हादसे की जांच करेगी महाराष्ट्र सरकार, दस लोगों की मौत 

भिंडी बाजार इमारत हादसे की जांच करेगी महाराष्ट्र सरकार, दस लोगों की मौत दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में एक पांच मंजिला रिहाइशी इमारत ध्वस्त हुई।

मुंबई (भाषा)। राज्य मंत्री सुभाष देसाई ने आज घोषणा की कि महाराष्ट्र सरकार भिंडी बाजार में इमारत ढहने की घटना की जांच-पडताल करेगी। दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में आज एक पांच मंजिला रिहाइशी इमारत ध्वस्त हो गई, जिससे दस लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए। कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

जे.जे.अस्पताल के पास पाकमोडिया रोड स्थित पांच-मंजिलों वाली एक इमारत आज सुबह साढ़े आठ बजे गिर गई। इस इमारत में बारह कमरे और छह वेयरहाउस थे।

उद्योग मंत्री और मुंबई के संरक्षण मंत्री सुभाष देसाई ने संवाददाताओं को यहां बताया, 'हमारी प्राथमिकता ध्वस्त इमारत के मलबे के नीचे फंसे लोगों को जल्द से जल्द निकालना है, बचाव कार्य पूरा हो जाने के बाद, सरकार इस इमारत के ढहने के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच करेगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ एक बैठक कर जर्जर इमारतों में रह रहे लोगों के पुनर्वास के लिए योजना की रुपरेखा तैयार की जाएगी।

सुभाष देसाई ने बताया, इस इमारत को पहले ही जीर्णोद्धार के लिए चिह्नित किया जा चुका था क्योंकि यह जर्जर हो चुकी थी। मुख्यमंत्री के साथ बहुत जल्द एक बैठक की जाएगी और ऐसी इमारतों में रह रहे लोगों के पुनर्वास के लिए कार्य योजना बनाई जाएगी जिससे ऐसे हादसे दुबारा न हों।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यह घटना मुंबई में भारी बारिश शुरू होने के दो दिन बाद हुई है जिससे यहां जीवन थम गया था। माना जा रहा है कि इसी से इमारत को भी नुकसान हुआ।

Share it
Top