मुंबई: रेलवे में नौकरी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, लाखों यात्री परेशान

मुंबई: रेलवे में नौकरी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, लाखों यात्री परेशानसाभार: एएनआई।

स्थायी नौकरी की मांग को लेकर रेलवे अप्रैंटिस छात्रों के द्वारा मंगलवार सुबह मुंबई में लोकल ट्रेनों को रोक दिया गया था। प्रदर्शन की वजह से करीब 4 घंटे रेलवे का यातायात प्रभावित हुआ। जिसके बाद अब धीरे-धीरे ट्रेनों को निकाला जा रहा है। जिस जगह छात्र प्रदर्शन कर रहे थे, वहां पर एक ट्रैक को खाली करा दिया गया है। करीब 4 घंटे बाद ये आंदोलन अब खत्म हो गया है।

ऑफिस टाइम होने और सीएसटी-माटुंगा की लाइन पर ज्यादा ट्रैफिक होने से लोगों को भी परेशानी हो रही थी। लोकल ट्रेनों के साथ ही लंबी दूरी की ट्रेनें भी प्रदर्शन के कारण देर हो रही थीं।

ये भी पढ़ें- अगर आप हैं बेरोजगार तो सरकार की इस वेबसाइट पर कराइये रजिस्ट्रेशन, मिल सकती है नौकरी

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने आज सुबह करीब सात बजे रेल पटरी को जाम कर दिया जिससे माटुंगा और सीएसएमटी के बीच उपनगरीय के साथ- साथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन भी प्रभावित हुआ।

30 ट्रेनें रद्द, हेल्पलाइन नंबर जारी

प्रदर्शन के बाद सेंट्रल लाइन पर करीब 30 ट्रेनें रद्द हो गई हैं। रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। (हेल्पलाइन नंबर - 23004000) प्रदर्शन के असर को देखते हुए कुर्ला इलाके में बेस्ट की अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी ताकि यात्रियों को अधिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े। प्रर्दशन को देखते हुए सेंट्रल रेलवे भी एक्टिव हो गया है। ट्विटर के जरिए ताजा रूट की जानकारियां दी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- रेल आरक्षण केन्द्रों को बंद करने का कोई विचार नहीं : सरकार

जानिए क्या है मामला

प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि 20 फीसदी कोटा को हटा दिया जाए और स्थायी नौकरी दे दी जाए। खबरों की मानें तो ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Indian Railways 
Share it
Top