रेडियो 4 चाइल्ड पुरस्कार विजेताओं को माधुरी दीक्षित ने किया सम्मानित           

रेडियो 4 चाइल्ड  पुरस्कार विजेताओं को माधुरी दीक्षित ने किया सम्मानित            मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित।

मुंबई (भाषा)। यूनिसेफ इंडिया ने आकाशवाणी एवं एसोसिएशन ऑफ रेडियो ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया (एआरओआई) के साथ यहां रेडियो 4 चाइल्ड पुरस्कारों के दूसरे संस्करण का आयोजन किया। इस मौके पर मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने विजेताओं को सम्मानित किया।

इस पुरस्कार का आयोजन नियमित टीकाकरण एवं महिलाओं एवं बच्चों के खिलाफ हिंसा का खात्मा मुद्दे पर रचनात्मक एवं मौलिक प्रोग्रामों के लिए किया जाता है।

इस अवसर पर माधुरी दीक्षित के अलावा आकाशवाणी के ओएसडी राजीव कुमार शुक्ला, भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक के. जी. सुरेश, एसोसिएशन ऑफ रेडियो ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया (एआरओआई) की अध्यक्ष अनुराधा प्रसाद एवं कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस आरआईएल के ग्रुप हेड रोहित बंसल उपस्थित थे।

रचनात्मक संदेशों के जरिए बच्चों के स्वास्थ्य देखभाल के संबंध में प्रचार-प्रसार में रेडियो पत्रकारों के योगदान की सराहना के लिए रेडियो 4 चाइल्ड पुरस्कार शुरू किया गया था। इसका पहला संस्करण वर्ष 2015 में आयोजित हुआ था। पुरस्कार के दूसरे संस्करण में छह वर्गों में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। टीकाकरण के अलावा इस साल का मुख्य विषय हिंसा का खात्मा के लिए यूनिसेफ का अभियान था।

पुरस्कार प्रदान करते हुए माधुरी दीक्षित ने कल यहां कहा, एक माध्यम के तौर पर रेडियो का प्रभाव इसके विशाल एवं विविध श्रोताओं तक दूरगामी होता है, रेडियो के प्रतिभावान लोगों को यह पुरस्कार देकर मैं खुशी महसूस कर रही हूं जो विभिन्न समुदायों में टीकाकरण के लाभ के बारे में जागरुकता फैलाने में योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, यूनिसेफ के सद्भावना दूत के तौर पर मैं बार-बार दोहराना चाहूंगी कि कोई भी बच्चा चाहे वह किसी भी हालत में रहता हो, उसे जीवन जीने और बढ़ने का हक है और हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि उन्हें यह अधिकार मिले।

शालिनी मित्तल (आकाशवाणी दिल्ली) को काला टीका नजर के लिए, यूनुस खान (मुंबई) को जादू के लिए सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ रेडियो जिंगल का पुरस्कार उमेश मेहता (एआईआर मुंबई) को जमूरा के लिए दिया गया।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पुरस्कार पाने वालों में संजय गोस्वामी, एआईआर (गुवाहाटी), नम्रता फालके, एआईआर औरंगाबाद (महाराष्ट्र), ए. के.तिवारी (पूर्णिया, बिहार), अपीजे सत्य विश्वविद्यालय (सोहणा, हरियाणा), रेडियो सिटी दिल्ली, आरजे संग्राम एवं महेश, रेडियो चॉकलेट, भुवनेश्वर ओडिशा), रेडियो धूम जमशेदपुर से अंशु प्रिया, आरजे सुभाष कृष्ण रेडिया मिर्ची, पटना (बिहार), आरजे रॉकी और अब्बास रेड एफएम दिल्ली, आरजे अनिमेष माई एफएम रायपुर (छत्तीसगढ़), आरजे मैंडी रेडएफएम गुवाहाटी (असम) और आरजे संग्राम, रेडियो चॉकलेट, भुवनेश्वर (ओडिशा) शामिल हैं।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top