Top

झारखंड: योग टीचर राफिया की सुरक्षा बढ़ी

झारखंड: योग टीचर राफिया की सुरक्षा बढ़ीराफिया की सुरक्षा पुलिस ने बढ़ाई।

लखनऊ। झारखंड की राजधानी रांची में हटिया इलाके में रहने वाली योग टीचर राफिया नाज के योग सिखाने के खिलाफ उनके समुदाय से मिली धमकी और शनिवार को उनके आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

समुदाय के कुछ लोगों ने दी धमकी

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि राफिया को मंच पर योग करने के खिलाफ उसके समुदाय के ही कुछ लोगों ने धमकी दी थी, जिसकी उसने दो दिनों पूर्व एसएसपी कुलदीप द्विवेदी से शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें- झारखंड: योग सिखाने वाली मुस्लिम लड़की को धमकी के बाद मिली सुरक्षा

इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान कर दी गई थी लेकिन शनिवार को एक टीवी चैनल पर उसका इंटरव्यू दिखाए जाने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उसके घर पर पत्थर फेंके। जिसके बाद एसएसपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उसके घर का दौरा कर उससे और उसके परिजनों से मुलाकात की और उसे पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया।

क्विक रिस्पांस टीम तैनात

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने पर बुलाया भी गया है। इस बीच नाज के घर पर पुलिस की दो क्विक रिस्पांस टीमें भी तैनात कर दी गयी हैं। उसके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विकास पांडेय स्वयं देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अपनी बीमारी को ही बनाया ताकत, इनकी कहानी पढ़कर आप में भी जगेगी हिम्मत

पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस मामले को कुछ लोगों ने और मीडिया के एक वर्ग ने अधिक तूल दिया जबकि ऐसी बात थी नहीं।रांची में हटिया के डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं जबकि योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिये धमकाया गया।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.