मेरी सरकार योजनाओं को तय समय में पूरा करती है: मोदी

मेरी सरकार योजनाओं को तय समय में पूरा करती है: मोदीबिहार के मोकामा में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद लोगाें को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

मोकामा (बिहार) (भाषा)। बिहार की राजधानी पटना से करीब 100 किलोमीटर दूर मोकामा में विकास परियोजनाओं के शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरी सरकार योजनाओं को निर्धारित समय-सीमा के भीतर लागू करना सुनिश्चित करती है, जबकि पहले चुनाव के समय योजनाओं की घोषणा की जाती थी और फिर उन्हें भुला दिया जाता था।

मोदी ने कई नेताओं की सोच की निंदा की जो यह मानते हैं कि सड़क जैसी परियोजनाएं गरीबों के लिए नहीं हैं। उन्होंने कहा, “हम इस बात की कल्पना नहीं कर सकते कि इस सोच ने किस हद तक देश को नुकसान पहुंचाया है।“ प्रधानमंत्री मोकामा में राजमार्ग और सीवेज शोधन जैसी विकास परियोजनाएं शुरू की।

इस दौरान बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रामविलास पासवान भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। मोदी ने अपना 30 मिनट का भाषण मगही में शुरू किया और मोकामा के लोगों की तारीफ की। उन्होंने शहर के पौराणिक योद्धा मुनि परशुराम के साथ इस शहर के संबंधों को याद किया।

यह भी पढ़ें: बिहार को 3769 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री ने कवि रामधारी सिंह दिनकर और बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह के योगदान को याद किया। उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि वे बेगूसराय के रहने वाले थे। अंतर्देशीय जल परिवहन को प्रोत्साहन देने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि ब्रिटिश काल के दौरान, जब हमारे पास शानदार जलमार्ग था, मोकामा को मिनी कोलकाता के नाम से जाना जाता था। हमें उस खोये हुए गौरव को पुराने रूप में लाना होगा।

उन्होंने कहा, “मेरी सरकार बेहतर सड़क, रेल और इंटरनेट कनेक्टिविटी, बिजली कनेक्शन और सबको पेयजल प्रदान करने के लिए अथक काम कर रही है। हमने इन खास लक्ष्यों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं शुरू की हैं।

यह भी पढ़ें: जिन राज्यों में जनधन खाते ज्यादा खुले, वहां के ग्रामीण क्षेत्रों में कम हुई महंगाई

Share it
Share it
Share it
Top