नगालैंड में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

नगालैंड में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीदफोटो प्रतीकात्मक।

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी राज्य नगालैंड में बुधवार सुबह आतंकी मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, वहीं इस दौरान एक जवान शहीद हो गया है। एनकाउंटर में तीन जवानों को चोट भी लगी है। अभी भी ऑपरेशन जारी है। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

गौरतलब है कि उत्तरपूर्व से लेकर कश्मीर तक पिछले काफी समय से बॉर्डर पर आतंकवादियों की हलचल काफी बड़ी है। यही कारण है कि भारतीय सेना भी अलर्ट है। उधर भारत-पाक बॉर्डर पर लगातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों के मद्देनज़र मंगलवार को सीआईएसएफ ने उरी पावर प्लांट को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। अपने इस अलर्ट में उरी स्थित NHPC के दोनों पावर प्लांट शामिल हैं। वहीं भारत सरकार के Uri1 और Uri2 हाइड़ल पावर प्रोजेक्ट के मद्देनजर भी इस अलर्ट को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

बांदीपुरा में हुआ था हमला

आपको बता दें कि सोमवार के तड़के सुबह बांदीपुरा में CRPF के कैंप पर चार फिदायीन आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिन्हें CRPF के जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया। आतंकियों से बरामद हुए हथियारों और ज्वलनशील पदार्थ को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही है कि यह फिदायीन CRPF कैंप को जलाने के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे लेकिन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की सतर्कता के चलते इन आतंकियों के मंसूबों को नाकामयाब कर दिया गया और चारों आतंकी एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top