महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा, इंजन सहित नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतरे

महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा, इंजन सहित नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतरेट्रेन हादसा

नागपुर। आसनगांव और टिटवाला के पास नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। आसपास के लोग पहुंचकर प्रशासन की मदद कर रहे हैं। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि भूस्‍खलन या भारी बारिश के कारण मिट्टी का ट्रैक पर आना हादसे की वजह हो सकता है। हालांकि अभी तक इस रेल हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दुरंतो एक्‍सप्रेस सुबह लगभग 6 बजकर 40 मिनट पर पटरी से उतरी। इस समय ज्‍यादातर लोग नींद में थे। हादसा आसनगांव और टिटवाल के बीच हुआ, जिसमें इंजन और पांच डिब्‍बे पटरी से उतर गए। हादसे की वजह से इस रूट की लगभग सभी ट्रेनें प्रभावित होंगी। लोकल ट्रेनों पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

मध्‍य रेलवे ने बताया है कि हादसे का शिकार हुई नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्‍सप्रेस के सभी यात्री सुरक्षित हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी घटना स्‍टल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना स्‍थल पर डॉक्‍टरों की टीम भी पहुंच गई है। लोगों को ट्रेन से निकालकर बसों में उनके गंतव्‍य स्‍थानों पर भेजने की व्‍यवस्‍था की जा रही है।

लगातार हो रहे हैं हादसे

इससे पूर्व हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास हुए इस हादसे में ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिसके कारण 23 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 97 अन्‍य घायल हो गए थे. इसी महीने गया मुगलसराय रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. करमनासा और धनीछा के बीच मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे थे. मई में यूपी के उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (22121) के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. अप्रैल में कर्नाटक में कलगापुर स्टेशन के पास औरंगाबाद-हैदराबाद ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए।

ये भी पढ़ें:- #RamRahim : “मुझे गर्व है मेरे पिता का बलिदान व्यर्थ नहीं गया”

10 साल नहीं, राम रहीम को 20 साल की कैद, दो साध्वियों से रेप में अलग-अलग सजा

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top