ईएफएलयू हैदराबाद की कुलपति प्रोफेसर सुनैना सिंह नालंदा विश्वविद्यालय की नई कुलपति 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   30 March 2017 3:51 PM GMT

ईएफएलयू हैदराबाद की कुलपति प्रोफेसर सुनैना सिंह नालंदा विश्वविद्यालय की नई कुलपति वर्तमान में हैदराबाद की ‘इंग्लिश एंड फौरन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी’ (ईएफएलयू) की कुलपति हैं प्रोफेसर सुनैना सिंह।

पटना (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रोफेसर सुनैना सिंह को बिहार स्थित नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है। राष्ट्रपति ने बुधवार की रात सुनैना के नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस पैनल में कुल तीन नाम राष्ट्रपति के पास भेजे गए थे।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रोफेसर सुनैना वर्तमान में हैदराबाद की 'इंग्लिश एंड फौरन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी' (ईएफएलयू) की कुलपति हैं। उनके कार्यकाल की अवधि पांच वर्ष होगी।

नालंदा विश्वविद्यालय की मीडिया प्रभारी स्मिता पोलाईट ने गुरुवार को बताया कि प्रोफेसर सुनैना की नियुक्ति की जानकारी केंद्र द्वारा बुधवार की देर रात विश्वविद्यालय के प्रभारी रजिस्ट्रार पी़ क़े चंद्रमूर्ति को दी गई। विश्विद्यालय की पहली कुलपति गोपा सब्बरवाल की सेवानिवृत्ति के बाद से यह पद खाली है। वर्तमान समय में प्रोफेसर पंकज मोहन प्रभारी कुलपति के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे।

बिहार के राजगीर स्थित नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति पंकज मोहन ने दो छात्रों के खिलाफ अपनी सहपाठी छात्राओं द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इन दोनों विद्यार्थियों में से एक को बुधवार को निलंबित कर दिया गया।

बुधवार को विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कारवाई करने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया था तथा धरने पर बैठे थे। इसके बाद देर रात पंकज मोहन ने इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top