Top

अंबेडकर जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी नागपुर को देंगे आईआईटी, आईआईएम, एम्स और कोराडी थर्मल पावर स्टेशन की सौगात

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 April 2017 11:17 AM GMT

अंबेडकर जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी नागपुर को देंगे आईआईटी, आईआईएम, एम्स और कोराडी थर्मल पावर स्टेशन की सौगातनरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/नागपुर (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर नागपुर जाएंगे जहां वह इस महान विभूति से जुड़े एक पवित्र स्थल पर जाएंगे और कई विकास परियोजनाओं आईआईटी, आईआईएम, एम्स और कोराडी थर्मल पावर स्टेशन का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मैं कल अंबेडकर जयंती के विशेष अवसर पर नागपुर जाने को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। '' उन्होंने कहा, ‘‘नागपुर में मैं दीक्षाभूमि पर प्रार्थना करुंगा जो डा. अंबेडकर से जुडा एक पवित्र स्थान है।'' दीक्षाभूमि बौद्ध धर्म से जुडा एक महत्वपूर्ण स्थल है जहां अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

मोदी ने कहा, ‘‘हम डा. अंबेडकर के सपनों का मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत बनाने की दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि नागपुर में कल कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जायेगा जिसका लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इन विकास परियोजनाओं में आईआईटी, आईआईएम, एम्स और कोराडी थर्मल पावर स्टेशन शामिल है, मोदी एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘डिजिधन मेले के समापन में भी शामिल होउंगा जहां मैं लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कृत करुंगा।''

नागपुर जिला सूचना अधिकारी ने मोदी की यात्रा की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति में कहा कि वह शहर के हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न 10 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेंगे जहां से वह अंबेडकर की 126वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दीक्षाभूमि जाएंगे।

इसके बाद वह कोराडी थर्मल पावर स्टेशन के लिए रवाना होंगे जहां वह महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव की मौजूदगी में महाजेनको की 1980 मेगावाट कोराडी थर्मल पावर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

वह अपराह्न करीब 12 बजकर 25 मिनट पर नीति आयोग द्वारा आयोजित विभिन्न सरकारी योजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह दीक्षाभूमि का डाक टिकट भी जारी करेंगे और इस अवसर पर लोगों को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देेवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर, पीयूष गोयल, रामदास अठावले, हंसराज अहीर और अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.