हरिद्वार में PM मोदी को राष्ट्र ऋषि सम्मान, पीएम ने कहा, बाबा रामदेव ने सम्मान से जिम्मेदारियां बढ़ा दीं 

हरिद्वार में PM मोदी को राष्ट्र ऋषि सम्मान, पीएम ने कहा, बाबा रामदेव ने सम्मान से जिम्मेदारियां बढ़ा दीं हरिद्वार पहुंचे PM नरेंद्र मोदी।

हरिद्वार । हरिद्वार में बाबा रामदेव के आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया। आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर की लागत 200 करोड़ रुपए है। इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि पीएम मोदी देश को वरदान के रूप में मिले हैं। पीएम मोदी ने देश का गाैरव बढ़ाया है। पीएम मोदी का राष्ट्र ऋषि के रूप में सम्मान किया गया। बाबा रामदेव ने कहा कि जो भी मोदी जी कर रहे हैं वो एक आहूति है। पतजंलि ने एक करोड़ किसानों को जोड़ा। पीएम मोदी देश को योग गुरु के रूप में प्रसिद्धि दिलायी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देशवासियों का आर्शीवाद ऊर्जा स्त्रोत है। देशवासियों की ताकत पर भरोसा है। रामदेव को निकट से देेखने का अवसर मिला। बालकृष्ण की जड़ी-बूटी से स्वास्थ्य लाभ मिलता है। सम्मान मिलने से उम्मीदें बढ‍़ जाती हैं। अपनो ने हमारी सफलता को भूलाने का प्रसास किया।

केदारनाथ में की पूजा-अर्चना

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रुद्रप्रयाग जिले में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ में पूजा-अर्चना की। बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रुद्राभिषेक किया। पीएम मोदी ने मंदिर में करीब आधे घंटे तक भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी जब बाहर आए तब उन्हें वहां के पुजारियों ने विशेष स्मृति चिह्न भी भेंट किए। उन्हें केदारनाथ मंदिर की लकड़ी की बनी एक छोटी सी प्रतिकृति के अलावा एक तस्वीर और एक पटका दिया गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top