नरेंद्र मोदी देश भर में लगाएंगे ‘छद्म संसद’, चुनेंगे बीजेपी प्रवक्ता 

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   29 April 2017 10:51 AM GMT

नरेंद्र मोदी देश भर में लगाएंगे ‘छद्म संसद’, चुनेंगे बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नए फार्मूले छद्म संसद लगाकर बीजेपी के नए प्रवक्ताओं के लिए तलाश शुरू करेगी। जो केंद्र की बीजेपी सरकार की नीतियों, फैसलों के बारे में लोगों को अच्छे से समझा सके।

भुवनेश्वर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी ने नए प्रवक्ताओं को चुनने के लिए नीति बनाने की बात कही। मोदी ने प्रवक्ता चुनने के लिए देश भर में छद्म संसद का आयोजन करवाने के लिए कहा है। उनमें अच्छा बोलने वाले लोगों को पार्टी प्रवक्ता बनने के लिए तैयारी करवाई जाएगी।यह नौकरी देने जैसा होगा।

बीजेपी नेता ने बातचीत के दौरान बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने कई बार इस बात का जिक्र किया कि पार्टी नेता ठीक तरीके से सरकार की नीतियों को लोगों तक पहुंचा नहीं पाए। नेता ने आगे बताया कि पीएम ने कहा था कि पार्टी को छद्म संसद का आयोजन करवाना चाहिए और उसमें सामने आने वाले अच्छे वक्ताओं को पार्टी प्रवक्ता बनाने की तैयारी करनी चाहिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नेता ने बताया कि मोदी चाहते हैं कि नए चेहरे सामने आएं जो कि सरकार की नीतियों, स्कीमों के बारे में लोगों को अच्छे से बता सकें और विपक्षी खेमे से भी आंकड़ों के दम पर बहस कर सकें। इसके लिए पार्टी जिला और राज्य के स्तर पर छद्म संसद का आयोजन करने की तैयारियों में लग गई है।

क्या है छद्म संसद

यह एक तरीके का प्रेक्टिकल होता है जिसमें छात्रों को सिखाया जाता है कि देश की संसद किस तरीके से काम करती हैं। वहां छात्र एक दूसरे से तार्किक बहस करने अपना पक्ष रखते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top