Top

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 15 सुरक्षा कर्मियों सहित 16 की मौत

नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों के वाहन पर IED ब्लास्ट किया, जिसमें 15 जवान और एक ड्राइवर शामिल था। वाहन पर सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 15 सुरक्षा कर्मियों सहित 16 की मौत

लखनऊ। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में 15 सुरक्षाकर्मी सहित 16 लोगों की मौत हो गई। नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों के वाहन पर IED ब्लास्ट किया, जिसमें 15 जवान और एक ड्राइवर शामिल था। सवार सभी 16 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में मारे गए लोग गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी) के सदस्य थे। ये पुलिसकर्मी वाहन जलाए जाने की घटना वाली जगह जा रहे थे। अधिकारी के अनुसार जब इन पुलिसकर्मियों का वाहन कुरखेड़ा क्षेत्र के लेंधारी नाले के पास पहुंचा तो तभी धमाका हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस सहित कई नेताओं ने इस घटना पर शोक जताया है और निंदा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनकी शहादत भूलाई नहीं जा सकेगी। उन्होंने शहीद जवानों के घर वालों के प्रति संवेदना जाहिर की और कहा कि दोषियों को किसी भी तरह से छोड़ा नहीं जाएगा।

इससे पहले नक्सलियों ने गढ़चिरौली में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों में आग लगा दी थी। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवाडे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई थी।

उन्होंने बताया, ''माओवादियों का एक समूह तड़के 3.30 बजे दादापुर में जमा हुआ जहां पिछले कुछ महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का काम चल रहा है। नक्‍सलियों ने सड़कों पर खड़े वाहनों में कैरोसिन और डीजल डाल कर आग लगा दी। वाहनों में आग लगाने के बाद नक्सली जंगल में भाग गये।'' लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह एक और बड़ा नक्सली हमला है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक पूर्व छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मांडवी के चुनाव प्रचार दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में विधायक सहित छः लोगों की मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक भीमा मंडावी समेत छः की मौत

झारखंड: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.