ऑडी ने लॉन्च की क्यू 5, ये फीचर्स हैं खास

ऑडी ने लॉन्च की क्यू 5, ये फीचर्स हैं खासऑडी क्यू5

नई दिल्ली (आईएएनएस)। कार का शौक रखने वालों के लिए नया साल अच्छी खबर लेकर आया है। ऑडी ने एक नई कार लांच की है।

ऑटो जगत की दिग्गज कंपनी व लग्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी ऑडी ने भारत में नए साल की शुरूआत के पहले महीने में दूसरी पीढ़ी की ऑडी क्यू5 (Audi Q5‬‬‬) कार लॉन्च की। इस कार की कीमत 53,25,000 रुपए है। इस ऑडी क्यू 5 कार की एक हकीकत यह है कि यह महज 7.9 सेकेंड में 100 kmpl की रफ्तार से दौड़ने लगती है।

ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, ऑल-व्हील ड्राइव क्वात्रो सिस्टम, इंजन, डैम्पर कंट्रोल युक्त सस्पेंशन एवं इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नई ऑडी क्यू5 अपने सेगमेंट में परफेक्ट कार साबित होगी।

ऑडी क्यू5 (Audi Q5‬‬‬) के शानदार फीचर

जर्मन लक्जरी कार मैन्युफैक्चरर ऑडी की बहुप्रतीक्षित और सेकेंड जेनरेशन ऑडी क्यू5 इनट्यूटिव इंटीरियर के साथ पेश किया गया है। सेकेंड जेनरेशन की इस कार में अत्यंत सक्षम 2.0 इंजन है। साथ ही इस कार की टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटे, यह कार महज 7.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

ऑडी क्यू5 (Audi Q5‬‬‬) के शानदार इंटीरियर को देख आप कहेंगे वाह...

ऑडी क्यू5 में बेमिसाल राइड क्वालिटी के लिए क्वात्रो ड्राइव सिस्टम और ऑडी ड्राइव सिलेक्ट, पांच ड्राइविंग मोड मौजूद है। विभिन्न तकनीकों से लैस क्यू5 में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, एमएमआई टच के साथ एमएर्मआई नैविगेशन प्लस, ऑडी स्मार्ट फोन इंटरफेस, क्र्यूआई वायरलैस चार्जिग और ऑडी फोन बॉक्स दिया गया है।

सुरक्षा फीचर बेहद लाजवाब

क्यू5 सुरक्षा के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है, कार में पिछली सीटों के एयरबैग समेत कुल 8 एयरबैग दिए गए हैं। इसके साथ ही कार को क्रैश सेफ्टी में 5 स्टार यूरो रेटिंग मिली है।

Share it
Top